जम्मू-कश्मीर में रतले बिजली परियोजना स्थल पर भूस्खलन, रेस्क्यू टीम भी मलबे में दबी, जेसीबी ड्राइवर की मौत

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में रातले बिजली परियोजना स्थल के पास एक लिंक रोड के निर्माणाधीन स्थल पर भूस्खलन (Landslide) हो गया। रेस्क्यू के लिए पहुंची टीम भी मलबे में दब गई। जेसीबी ड्राइवर की मौत हो गई। मलबे में अब भी पांच लोगों के फंसे होने की आशंका है। फंसे लोगों को निकालने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

JCB driver died in a landslide

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में भूस्खलन

जम्मू : जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में एक बिजली प्रोजेक्ट स्थल के पास एक लिंक रोड का निर्माण कर रहे इलाके में शनिवार को भूस्खलन (Landslide) से एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच के फंसे होने की आशंका है। किश्तवाड़ के डिप्टी कमिश्नर देवांश यादव ने कहा कि निर्माणाधीन रतले विद्युत परियोजना स्थल पर भूस्खलन में एक जेसीबी चालक की मौत हो गई। घटना के बाद मौके पर भेजी गई रेस्क्यू टीम भी मलबे में दब गई। बचाव अभियान जारी है।
देवांश यादव ने बताया कि मजदूर रातले बिजली परियोजना स्थल के पास एक लिंक रोड के निर्माण पर काम कर रहे थे और एक जेसीबी मशीन खुदाई कर रही थी, तभी एक बड़ा शिलाखंड नीचे गिर गया, जिससे मजदूर फंस गए। उन्होंने कहा कि तुरंत एक बचाव अभियान शुरू किया गया और पांच लोगों को मलबे से बाहर निकाला गया और अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने बताया कि घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई। मलबे में अब भी पांच लोगों के फंसे होने की आशंका है। यादव ने कहा कि सेना, पुलिस और प्रशासन बचाव अभियान चला रहे हैं।
केंद्रीय मंत्री और जम्मू-कश्मीर के उधमपुर से सांसद जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) ने कहा कि रातले बिजली परियोजना स्थल पर भूस्खलन की रिपोर्ट मिलने के बाद उन्होंने यादव से बात की। सिंह ने एक ट्वीट में कहा कि दुर्भाग्य से जेसीबी चालक की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद घटनास्थल पर तैनात करीब 6 लोगों का बचाव दल भी दुर्भाग्य से मलबे में फंस गया।
सिंह ने एक ट्वीट में कहा कि दुर्भाग्य से जेसीबी चालक की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद घटनास्थल पर तैनात करीब छह लोगों का बचाव दल भी दुर्भाग्य से मलबे में फंस गया। उन्होंने कहा कि फंसे लोगों को निकालने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आगे की आवश्यकता के अनुसार सहायता प्रदान की जा रही है। मैं जिला प्रशासन के लगातार संपर्क में हूं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited