Landslides in Tripura: त्रिपुरा में कुदरत का कहर, लैंडस्लाइड से सात लोगों की दर्दनाक मौत; दो लापता

Landslides in Tripura: त्रिपुरा में लैंडस्लाइड होने से सात लोगों की मौत हो गई। इनमें एक ही परिवार के तीन लोग भी शामिल थे। इसके अलावा दो अन्य लोग लापता हैं। इस घटना पर सीएम ने भी संज्ञान लिया है। सीएम साहा ने जिला प्रशासन को सार्वजनिक सुरक्षा को प्राथमिकता देने को कहा है।

landslides in Tripura

घटनास्थल की तस्वीर।

Landslides in Tripura: त्रिपुरा में लगातार बारिश के कारण तीन से चार जगहों पर भूस्खलन होने से एक ही परिवार के तीन लोगों समेत सात लोगों की मौत हो गई, जबकि दो ग्रामीण लापता हो गए। राजस्व विभाग के सचिव बृजेश पांडे ने बताया कि दक्षिण त्रिपुरा जिले में पांच लोगों की मौत हुई है, जबकि गोमती और खोवाई जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि लापता होने के दो मामले खोवाई और गोमती जिलों से सामने आए हैं।

मृतकों की हुई पहचान

शांतिरबाजार के उप जिलाधिकारी (एसडीएम) अभेदानंद बैद्य ने बताया कि दक्षिण त्रिपुरा जिले के देबीपुर में सोमवार रात भीषण भूस्खलन से एक घर के ढह जाने से एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान त्रिशंकर चकमा, उनकी पत्नी रजनी और उनकी बेटी बिनीता के रूप में हुई है। अतिरिक्त जिलाधिकारी (एडीएम) बीबी दास ने बताया कि सोमवार को गुमाटी जिले के कारबुक इलाके में भूस्खलन में 52 वर्षीय मौई रियांग की मौत हो गई, जबकि एक अन्य ग्रामीण लापता हो गया।

सीएम ने जिला प्रशासन को दिया निर्देश

पुलिस अधिकारी ने बताया कि 19 अगस्त को खोवाई जिले के चम्पलाई इलाके में एक 14 वर्षीय लड़के के घर पर मिट्टी का ढेर गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई। मुख्यमंत्री माणिक साहा ने मंगलवार को जिला प्रशासन को सार्वजनिक सुरक्षा को प्राथमिकता देने और प्राकृतिक आपदा के प्रभाव को कम करने के लिए उचित कदम उठाने के निर्देश दिए।
एसडीएम बैद्य ने कहा कि शांतिरबाजार उपखंड के कई निचले इलाके भारी बारिश के कारण जलमग्न हो गए। उन्होंने कहा कि महुरी और लावांग नदियां खतरे के निशान से ऊपर बहर रही हैं और बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए चार राहत शिविर स्थापित किए गए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited