Lok Sabha Security Breach: गुरूग्राम में जहां रूके थे आरोपी, हिरासत में लिए गए दंपत्ति, एक की तलाश जारी

Vickey Sharma in Security Lapse in Loksabha: संसद सुरक्षा चूक मामले के चारों आरोपी अपने दोस्त जिसका नाम विक्की शर्मा बताया जा रहा है उसके घर गुरूग्राम में रूके थे, पुलिस ने विक्की और उसकी पत्नी को हिरासत में ले लिया है।

Lok Sabha Security Breach

पुलिस ने विक्की और उसकी पत्नी को हिरासत में ले लिया है

Security Lapse in Loksabha Updated News: संसद सुरक्षा चूक की साजिश (Security Lapse in Loksabha) गुरुग्राम में रचने का शक सामने आ रहा है, बताया जा रहा है कि चारों आरोपी दिल्ली जाने से पहले गुरुग्राम (Gurugram) में अपने दोस्त विक्की शर्मा (Vickey Sharma) के घर रुके थे, इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दंपत्ति को हिरासत में ले लिया है।
बताया जा रहा है कि संसद के अंदर और बाहर प्रदर्शन करने वाले सागर शर्मा, मनोरंजन, नीलम और अमोल शिंदे दिल्ली जाने से पहले गुरुग्राम में रुके थे इस बात का खुलासा होते ही एजेंसियां एक्टिव हो गई और केंद्र की एजेंसियां और हरियाणा पुलिस के आला अधिकारी गुरूग्राम पहुंचे। संसद भवन की सुरक्षा तोड़ने वाले दोनों आरोपी युवकों के नाम सागर और मनोरंजन हैं, इनके साथ नीलम और अमोल शिंदे ने संसद के बाहर विरोध प्रदर्शन किया था।

विक्की शर्मा और उनकी पत्नी को हिरासत में लिया

आरोपी गुरुग्राम के सेक्टर 7 में रुके थे मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बताया जा रहा है कि ये सभी विक्की शर्मा के दोस्त हैं, विक्की मूल रूप से हिसार का रहने वाला है वहीं विक्की और उनकी पत्नी को हिरासत में लिया गया है।

6 लोगों के शामिल होने की बात सामने आ रही है

दरअसल इस पूरे मामले में छह लोगों के शामिल होने की बात सामने आ रही है वहीं पुलिस को छठे साथी की तलाश है, कहा ये भी जा रहा है कि ये सभी आरोपी एक-दूसरे को जानते थे, हालांकि इस बारे में कोई पुष्ट खबर अभी सामने नहीं आ रही है।

सभी छह आरोपी संसद भवन के अंदर जाना चाहते थे

कहा जा रहा है कि सभी छह आरोपी संसद भवन के अंदर जाना चाहते थे, लेकिन केवल दो लोग ही पास हासिल कर सके थे, लोकसभा कक्ष में कूदने वाले दो आरोपियों मनोरंजन डी और सागर शर्मा के पास पास थे उसकी अवधि 45 मिनट थी। संसद के बाहर से पकड़े गए नीलम और अमोल के पास मोबाइल फोन नहीं था साथ ही इनके पास किसी भी तरह का पहचान पत्र और बैग भी नहीं बरामद हुआ वहीं दोनों ने किसी भी संगठन से संबंध होने से इंकार किया है
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited