Chhath Puja: दिल्ली में छठ पूजा पर नहीं मिलेगी शराब, LG ने घोषित किया ड्राई डे

Dry Day on Chhath Puja In Delhi: एलजी विनय कुमार सक्सेना की ओर से ड्राई डे करने का फैसला दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष और दिल्ली की कांग्रेस विंग समेत राजनीतिक दलों द्वारा एलजी से छठ पूजा को एक ड्राई डे के साथ-साथ सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग के बाद आया है।

LG Vinay kumar saxena

दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना।

मुख्य बातें
  1. राजधानी दिल्ली में छठ पूजा पर नहीं मिलेगी शराब
  2. एलजी ने घोषित किया ड्राई डे
  3. 30 अक्टूबर को मनाया जाएगा छठ

Dry Day on Chhath Puja In Delhi: दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना (Delhi LG Vinay Kumar Saxena) ने शुक्रवार को राजधानी दिल्ली (Delhi) में छठ पूजा (Chhath Puja) को ड्राई डे (Dry Day) घोषित किया। छठ पूजा 30 अक्टूबर को मनाई जाएगी। पहली बार एलजी ने दिल्ली आबकारी अधिनियम, 2009 की धारा 2 (35) के अनुसार "सरकार" के रूप में अपनी हैसियत से आदेश जारी किया है।

दिल्ली में छठ पर होगा ड्राई डे

एलजी विनय कुमार सक्सेना की ओर से ड्राई डे करने का फैसला दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष और दिल्ली की कांग्रेस विंग समेत राजनीतिक दलों द्वारा एलजी से छठ पूजा को एक ड्राई डे के साथ-साथ सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग के बाद आया है। दिल्ली कांग्रेस ने छठ पूजा पर सार्वजनिक अवकाश और ड्राई डे की घोषणा की मांग करते हुए दावा किया कि जब दिवंगत शीला दीक्षित दिल्ली की मुख्यमंत्री थीं, तब त्योहार को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया था।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने सीएम अरविंद केजरीवाल को लिखा पत्र

वहीं दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को छठ पूजा पर ड्राई डे घोषित करने के लिए एक पत्र लिखा। उनके मुताबिक इससे दिल्ली और त्योहार की पवित्रता बनी रहेगी। इससे पहले आज दिल्ली के राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत ने भी छठ पूजा की तैयारियों की समीक्षा के लिए आईटीओ के पास यमुना तट पर हाथी घाट का दौरा किया।

बता दें कि इस साल छठ महापर्व 30 और 31 अक्टूबर को मनाया जाएगा और इस दौरान व्रत रखने वाली महिलाएं और पुरुष कमर तक पानी में खड़े होकर डूबते और उगते सूर्य को ‘अर्घ्य’ देते हैं। ये त्योहार मुख्यत: राष्ट्रीय राजधानी में रह रहे बिहार, झारखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों द्वारा मनाया जाता है। इस साल दिल्ली सरकार पूरे शहर में छठ पूजा के लिए करीब 1,100 घाटों का निर्माण कर रही है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

दीपक पोखरिया author

पहाड़ से हूं, इसलिए घूमने फिरने का शौक है। दिल्ली-नोएडा से ज्यादा उत्तराखंड में ही मन लगता है। कई मीडिया संस्थानों से मेरी करियर यात्रा गुजरी है और मई...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited