लालकृष्ण आडवाणी को अस्पताल से मिली छुट्टी, जानें अब कैसी है उनकी तबीयत

Advani Health Update: वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। बुधवार की रात उन्हें दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बताया जा रहा है कि अस्पताल में भर्ती किए जाने के बाद आडवाणी की हालत आज स्थिर हो गई, जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें डिस्चार्ज कर दिया।

LK Advani.

लालकृष्ण आडवाणी, पूर्व उपप्रधानमंत्री।

Lal Krishna Advani Health Update: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को बृहस्पतिवार शाम यहां अपोलो अस्पताल से छुट्टी मिल गयी। सूत्रों ने यह जानकारी दी। आडवाणी (96) को बुधवार को यहां अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कुछ दिन पहले उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ले जाया गया था।

अब कैसी है लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत?

सूत्रों ने बताया कि आडवाणी को आज करीब पांच बजे अपोलो अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी। बुधवार को 96 साल के लालकृष्ण आडवाणी को दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसके अगले ही दिन उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। अपोलो अस्पताल के एक सूत्र ने गुरुवार को बताया कि गत रात अस्पताल में भर्ती किए जाने के बाद लाल कृष्ण आडवाणी हालत गुरुवार को स्थिर हो गई। वह तंत्रिका विज्ञान विभाग में चिकित्सकों के एक दल की निगरानी में थे, जिसके बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई।

रात करीब नौ बजे अपोलो अस्पताल हुए थे भर्ती

पूर्व उप प्रधानमंत्री को बुधवार रात करीब नौ बजे अपोलो अस्पताल लाया गया था। उनके साथ उनकी बेटी प्रतिभा आडवाणी थीं। अस्पताल के एक सूत्र ने बुधवार रात को बताया कि आडवाणी को न्यूरोलॉजी के वरिष्ठ सलाहकार डॉ. विनीत सूरी की निगरानी में भर्ती कराया गया था।

कुछ दिन पहले भी बिगड़ी थी तबीयत

देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी की तबीयत बीते 15 दिनों में दूसरी बार खराब हुई। कुछ दिन पहले भी उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ले जाया गया था। उन्हें एम्स में एक रात रखने के बाद छुट्टी दे दी गई थी।

भारत रत्न से किया गया था सम्मानित

इस साल की शुरुआत में लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उनके आवास पर प्रतिष्ठित भारत रत्न से सम्मानित किया था। लाल कृष्ण आडवाणी ने लंबे समय तक भाजपा के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आयुष सिन्हा author

मैं टाइम्स नाउ नवभारत (Timesnowhindi.com) से जुड़ा हुआ हूं। कलम और कागज से लगाव तो बचपन से ही था, जो धीरे-धीरे आदत और जरूरत बन गई। मुख्य धारा की पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited