Lok Sabha Security Breach: संसद में कूदे शख्स में से एक के पिता का बयान आया सामने, कही ये चौंकाने वाली बात

Security lapse in Lok Sabha: लोकसभा में बुधवार को कार्यवाही के दौरान एक बड़ी घटना हुई। कार्यवाही के दौरान दो व्यक्ति दर्शक दीर्घा से कूद गए, इनमें से एक शख्स मनोरंजन के पिता का बयान सामने आया है।

Security lapse in Loksabha

इनमें से एक शख्स मनोरंजन के पिता का बयान सामने आया है

Security lapse in Lok Sabha: लोकसभा में दो युवकों जिनके नाम सागर और मनोरंजन बताए जा रहे हैं उन्होंने दर्शक दीर्घा से कूदकर अफरा-तफरी मचा दी (Lok Sabha Security Breach) और धुआं छोड़ दिया, अचानक हुई वारदात से सांसदों में खौफ का आलम यह था कि उन्हें लगा कि कहीं सदन में आतंकी तो नहीं घुस आए हैं वहां हड़कंप मच गया, संसद की सुरक्षा में यह एक बड़ी चूक मानी जा रही है। इस घटना के बाद संसद की कार्यवाही स्थगित कर दी गई।
कूदने वाला एक व्यक्ति स्पीकर की कुर्सी की तरफ बढ़ रहा था। एक लड़का नारेबाजी कर रहा था। संसद भवन के बाहर से भी दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। सांसदों ने इस घटना को बेहद गंभीर बताया है और इसकी जांच कराने की मांग की है।
वहीं एक युवक मनोरंजन के पिता का बयान सामने आया है उनका कहना है कि- "मेरे बेटे ने मुझे बताया कि वह बेंगलुरु जा रहा है, उसके लिए दिल्ली और बेंगलुरु जाना आम बात थी, वह मेरे साथ खेत में काम कर रहा था, वह कुछ समय के लिए मैसूर में रहता था, वह टहलने जाता था, किताबें पढ़ता था और व्यायाम करता था। उनमें और कोई बुरी आदत नहीं थी, मुझे उनके संसद जाने के बारे में नहीं पता, हम एक किसान परिवार से हैं, मैं अभी अपने खेत पर काम करके आया हूं, मेरा खेत हसन में है, हम प्रताप सिम्हा के मतदाता हैं, मुझे नहीं पता' मुझे नहीं पता कि उस संबंध में क्या हुआ है, मैं अपने बेटे के इस कृत्य की निंदा करता हूं, लेकिन मुझे उस पर कोई संदेह नहीं है, किसी भी बेटे को ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए, विधान सौध या लोकसभा हमारी संपत्ति है, यह किसी के लिए भी निंदनीय है ऐसा करना मुझे एक पिता के तौर पर स्वीकार नहीं है"

चारो आरोपी एक दूसरे को जानते थे

चारो आरोपी एक दूसरे को जानते थे। संसद के अंदर और बहार हंगामा करने वाले चारो आरोपी एक दूसरे को जानते थे। चारों का आपस मे लिंक है। वहीं स्पीकर जदगीप धनखड़ कहते हैं, "जैसे ही मुझे इसके बारे में पता चला, मैंने सुरक्षा निदेशक को फोन किया। मैंने उन्हें अपडेट देने के लिए कहा। उन्होंने उस समय मुझे जो अपडेट दिया, वह मैंने सदन के साथ साझा किया है। यह चिंता का विषय है लेकिन हमें विवरण की प्रतीक्षा करनी चाहिए और फिर हम इस पर विचार कर सकेंगे..."

खड़गे ने सुरक्षा उल्लंघन की घटना का मुद्दा उठाया

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकसभा में सुरक्षा उल्लंघन की घटना का मुद्दा उठाया। उन्होंने, "...मामला बहुत गंभीर है। यह सिर्फ लोकसभा और राज्यसभा का सवाल नहीं है, यह इस बारे में है कि इतनी कड़ी सुरक्षा के बावजूद दो लोग कैसे अंदर आ पाए और सुरक्षा में सेंध लगाई..."

लोकसभा अध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन में सुरक्षा चूक की घटना के बाद इस विषय पर चर्चा के लिए अपराह्न चार बजे सभी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है। विपक्षी दलों के सदस्यों की नारेबाजी के बीच, बिरला ने बैठक बुलाये जाने के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने आप सब की भावनाओं को पहले व्यक्त कर दिया है। चार बजे इस विषय पर सभी दलों की बैठक बुलाई है।’’
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited