सत्तारूढ़ दल को मिले लोकसभा अध्यक्ष का पद, डिप्टी स्पीकर को लेकर शरद पवार ने केन्द्र सरकार पर साधा निशाना

Lok Sabha Speaker: लोकसभा अध्यक्ष पद को लेकर जारी घमासान के बीच एनसीपी-एससीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि DY स्पीकर का पद विपक्ष को मिले।

Sharad Pawar

लोकसभा स्पीकर के पद को लेकर शरद पवार ने केन्द्र सरकार पर साधा निशाना

Lok Sabha Speaker: लोकसभा अध्यक्ष पद को लेकर इन दिनों राजनीति घमासान जारी है। एनसीपी-एससीपी प्रमुख शरद पवार ने इस मामले पर बड़ा बयान दिया। मुंबई में शरद पवार ने कहा कि लोकसभा स्पीकर का चुनाव निर्विरोध हो ऐसा मेरा सुझाव है। इंडिया एलाइंस को शरद पवार ने सुझाव देते हुए कहा कि DY स्पीकर का पद विपक्ष को मिले। नीट को शरद पवार ने कहा कि सरकार जिम्मेदारी ले छात्रों का नुकसान न हो। वहीं अजित गुट के विधायको की शरद गुट में वापसी आसान नही लग रही है शरद पवार ने कहा हम देखेंगे किसने पार्टी का बुरा किया उसे नही लेंगे ,जिसने पार्टी की मदद की उसके लिए दरवाजे खुले है।

रूलिंग पार्टी को मिले स्पीकर का पद- शरद पवार

मैं सच बताऊं तो मैंने किसी के साथ चर्चा नही की है, ऐसी हमेशा की प्रैक्टिस है की रूलिंग पार्टी के पास स्पीकर की पोस्ट जाति है। विरोधी पार्टी के साथ डिप्टी स्पीकर का पद जाता था लेकिन पिछले 10 साल से और मोदी सरकार राज में उनको ज्यादा सीटे मिलने के बाद उन्होंने विपक्ष को डिप्टी स्पीकर पद देना स्वीकार नहीं किया है। हमारे इंडिया अलायंस के साथ बातचीत हुई उसमें मैने यह सुझाव दिया है की आप सरकार में बैठे लोगों को अध्यक्ष का पद चुनाव निर्विरोध कीजिए, स्पीकर का पद निर्विरोध हो इसमें हमारी सहमति है यह संदेश सरकार को दीजिए। साथ ही साथ मैने यह सुझाव दिया की यह भी बताइए कि डिप्टी स्पीकर का पद विपक्ष को मिलना चाहिए ,आज शायद ऐसी बात हो जायेगी अंतिम निर्णय क्या होगा मुझे पता नही है जाने के बाद मुझे पता चलेगा।

पार्टी को नुकसान पहुंचाने वालों की नहीं होगी घरवापसी- शरद पवार

अजित गुट के विधायको की घर वापसी पर जब शरद पवार से पूछा गया कि अजित पवार की पार्टी से अब लोग घरवापसी करना चाह रहे है, तो क्या उनके लिए पार्टी के दरवाजे खुले है? शरद पवार ने जवाब देते हुए कहा कि अजित पवार गुट से ऐसे लोग जिनसे हमारी मदद होगी और जिन्हे वापस लेकर हमारे पार्टी की इमेज खराब नही होगी, उनके लिए हमारे दरवाजे खुले हुए है। जिन्होंने पार्टी का नुकसान चाहा उनको हम वापस नही लेंगे। हमारे पार्टी के सदस्यों की राय लेने के बाद, केस 2 केस बेसिस पर हम लोगों को हमारी पार्टी में वापस लेना है या नही, ये निर्णय लेंगे।

बीजेपी को झटका

इस बीच महाराष्ट्र में भाजपा को बड़ा झटका लगा है। बीजेपी की नेता सूर्यकांता पाटिल ने आज बीजेपी का साथ छोड़ एनसीपी शरद गुट ज्वाइन किया है। पाटिल कई महत्वपूर्ण पदों पर रही है केंद्रीय मंत्री भी रही है लेकिन लोकसभा में टिकट न मिलने से नाराज थी।

नीट पर शरद पवार का बयान

शरद पवार ने NEET विवाद पर कहा कि सीधी बात है बिहार हो महाराष्ट्र हो या अन्य कोई राज्य, इन जगहों पर इसकी मूल जड़ है ऐसी जानकारी मिली है। सरकार में बैठे लोगो की जिम्मेदारी है की जांच करे सही कारवाई करे, और विद्यार्थियों का नुकसान न हो इस पर सरकार ध्यान दें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited