संसद में किसान नेताओं से मिले राहुल गांधी, सरकार पर बनाएंगे MSP पर कानूनी गारंटी का दबाव

Rahul gandhi Meets Farmer Leaders: नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी बुधवार को संसद भवन में किसान नेताओं से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान किसान नेताओं ने उन्हें अपना ज्ञापन सौंपा। राहुल ने उनसे कहा कि वे एमएसपी की कानूनी गारंटी के लिए सरकार पर बदाव बनाएंगे।

rahul Gandhi

किसान नेताओं से संसद में मुलाकात करते एलओपी राहुल गांधी।

मुख्य बातें
  • देश भर से आए किसान नेताओं ने बुधवार को राहुल गांधी से मुलाकात की
  • किसान नेताओं ने संसद में राहुल को अपना ज्ञापन सौंपा, अपनी समस्या बताई
  • राहुल गांधी ने कहा कि एमएसपी की कानूनी गारंटी के लिए वह लड़ाई लड़ेंगे
Rahul Gandhi Meets Farmer Leaders: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने संसद में बुधवार को किसान नेताओं के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान राहुल ने कहा कि इंडिया अलायंस की पार्टियां फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की कानूनी गारंटी पर किसानों की लड़ाई को संसद से सड़क तक लड़ेंगी। मंगलवार को संसद में बजट पेश के होने के बाद से ही विपक्षी पार्टी जहां इसे 'सरकार बचाओ' बजट बता रही हैं, वहीं इसे किसान विरोधी भी करार दिया।

संसद परिसर में इंडिया अलायंस का प्रदर्शन

इंडिया एलायंस ने बुधवार को संसद परिसर में बजट में भेदभाव का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन भी किया। इस प्रदर्शन में CPP चेयरपर्सन सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुरन खरगे, अखिलेश यादव सहित सभी सांसद मौजूद थे। इसके बाद राहुल गांधी ने संसद में किसान नेताओ के प्रतिनिधिमंडल से भी मुलाकात की। 12 किसान नेताओं के प्रतिनिधिमंडल में पंजाब, हरियाणा, उत्तरप्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, कर्नाटक के किसान शामिल थे। इस बातचीत में केसी वेनुगोपाल, पंजाब से सांसद राजा बरार गुरजीत सिंह औजला, धर्मवीर गांधी, हरियाणा सांसद दीपेन्द्र हुड्डा, जयप्रकाश भी शामिल थे।

राहुल गांधी ने कहा- आपकी लड़ाई संसद से सड़क तक लड़ूगा

राहुल गांधी से मुलाकात के बाद किसान नेताओ ने टाइम्स नाउ नवभारत से बातचीत में कहा कि राहुल गांधी ने हमारी बात बहुत तसल्ली से सुनी और उन्होंने हमे आश्वासन दिया है कि वो संसद में हमारी मांग को रखेंगे। हमारी लड़ाई को संसद से सड़क तक लेकर जाएंगे। वहीं, राहुल गांधी ने किसान नेताओं से मुलाकात के बाद कहा कि हमने किसानों के ज्ञापन को देखा। देश के किसानों को MSP की लीगल गारंटी दी जा सकती है। हम अपनी एलायंस पार्टियों से भी इस पर चर्चा करेंगे और सरकार पर दबाव बनाएंगे कि वे किसानों की मांग को मानें।

राहुल ने कहा-शायद किसान हैं इसलिए संसद में आने नही दिया जा रहा

किसान नेताओ से हुई मुलाकात से पहले राहुल गांधी ने मीडिया में आकर कहा कि किसान नेताओं से मिलने के लिए उन्होंने उन्हें संसद में बुलाया। LoP के कार्यालय में किसान उनसे मिलेंगे लेकिन उन्हें अंदर आने नहीं दिया जा रहा। शायद वे किसान हैं इसलिए उनके साथ ये किया जा रहा है। राहुल गांधी के इस बयान के बाद किसानों के पास बनाए गए और इसके बाद किसानों ने राहुल से मुलाकात की।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रंजीता झा author

13 साल के राजनीतिक पत्रकारिता के अनुभव में मैंने राज्य की राजधानियों से लेकर देश की राजधानी तक सियासी हलचल को करीब से देखा है। प्लांट की गई बातें ख़बरे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited