खुले में नमाज को लेकर फिर सख्त हुए CM मोहन यादव, बोले- कानून व्यवस्था से नहीं होगा कोई समझौता

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था से कोई समझौता नहीं होगा। CM मोहन यादव ने अधिकारियों से कहा कि जिन क्षेत्रों में आपराधिक गतिविधियां होती हैं, वहां CCTV कैमरे की व्यवस्था की जाएं।

CM Mohan Yadav

मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने कानून व्यवस्था को लेकर की समीक्षा

Madhya Pradesh: लोकसभा चुनाव-2024 के बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने विभागीय समीक्षाओं का सिलसिला भी शुरू कर दिया है। सीएम ने मंत्रालय में कानून व्यवस्था की समीक्षा की और अधिकारियों से पूछा कि कहीं सड़क पर नमाज पढ़ने जैसे स्थिति तो नहीं है। अधिकारियों ने जब इससे इनकार किया तो उन्होंने कहा कि ऐसी सूचना कहीं से न आए। कानून व्यवस्था से कोई समझौता नहीं होगा। व्यवस्थाएं सुधारें अन्यथा अधिकारी हटा दिए जाएंगे। धार्मिक स्थलों पर ध्वनि विस्तारक यंत्रों के अनियंत्रित उपयोग पर रोक का कड़ाई से पालन कराएं। महिलाओं के विरुद्ध अपराध करने वालों पर कार्रवाई हो। CM मोहन यादव ने अधिकारियों से कहा कि जिन क्षेत्रों में आपराधिक गतिविधियां होती हैं, वहां CCTV कैमरे की व्यवस्था की जाएं। सीएम ने आगे कहा कि खुले में मांस की बिक्री पर भी नजर रखी जाए और डीजे पर भी नियंत्रण हों। जुआ, सट्टा, संपत्ति संबंधी अपराध, धोखाधड़ी और साइबर क्राइम पर प्रभावी नियंत्रण के लिए हर स्तर पर त्वरित कार्रवाई की जाए।

CM मोहन यादव ने प्रदेश के आला अधिकारियों को दिए निर्देश

इस दौरान सीएम मोहन यादव ने कहा कि राज्य में कानून का राज रहेगा। इसे चुनौती देने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा। कर्त्तव्य के प्रति गंभीर नहीं रहने वाले पुलिस कर्मियों के विरूद्ध कार्रवाई की जाए। पुलिस कर्मियों द्वारा बेहतर कार्य के लिए प्रोत्साहन स्वरूप दिए जाने वाले आउट ऑफ टर्न प्रमोशन के मामले लंबित न रहें, उन्हें तुरंत प्रमोशन प्रदान की जाए। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में चलाए गए नक्सल विरोधी अभियान पर के लिए की जा रही कार्रवाई की भी जानकारी ली। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने पुलिस महानिदेशक(DGP) को यह भी निर्देश दिए कि जिन क्षेत्रों में दंगा की स्थिति बार-बार बनती है, उन्हें चिह्नित करके कार्ययोजना बनाएं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited