कोपरी पाचपाखाड़ी से CM शिंदे ने भरा पर्चा, उद्धव गुट की शिवसेना के केदार दिघे से है मुकाबला

Kopri Pachpakhdi seat : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एवं शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंद ने सोमवार को कोपरी-पापाखाड़ी सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इस सीट से वह मौजूदा विधायक हैं। इस सीट पर शिंदे का मुकाबला शिवसेना उद्धव गुट के उम्मीदवार केदार दिघे से है।

shinde nomination

अपना नामांकन दाखिल करते महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे।

Kopri Pachpakhdi seat : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एवं शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंद ने सोमवार को कोपरी-पाचपाखाड़ी सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इस सीट से वह मौजूदा विधायक हैं। इस सीट पर शिंदे का मुकाबला शिवसेना उद्धव गुट के उम्मीदवार केदार दिघे से है। केदार ठाणे के दिग्गज नेता आनंद दिघे के भतीजे हैं। शिंदे इस सीट को 2009 से ही जीतते आए हैं। कोपरी-पाचपाखाड़ी सीट पर शिंदे की अच्छी पकड़ मानी जाती है। बीते विधानसभा चुनाव में शिंदे को इस सीट पर 65 से ज्यादा वोट मिले थे। जबकि कांग्रेस उम्मीदवार संजय घड़ीगांवकर और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के उम्मीदवार महेश परशुराम कदम दोनों को 13-13 प्रतिशत वोट मिले।

अजित पवार ने भरा नामांकन

इससे, पहले डिप्टी चीफ मिनिस्टिर एवं एनसीपी नेता अजित पवार ने बारामती विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल किया। इस सीट पर उनका मुकाबला अपने भतीजे एवं शरद पवार के पोते योगेंद्र पवार से है।

बगावत के बाद शिंदे का यह पहला विस चुनाव

बता दें कि उद्धव ठाकरे से बगावत के बाद एकनाथ शिंद के सामने यह पहला विधानसभा चुनाव है। लोकसभा चुनाव में एकनाथ शिंदे गुट वाली शिवसेना से सात सांसद चुनकर आए। सीएम शिंदे की यह सीट हाई प्रोफाइल सीटों में शामिल है। महाराष्ट्र में विधानसभा की 288 सीटों के लिए मतदान एक चरण में 20 नवंबर को होगा और चुनाव नतीजे 23 नवंबर को आएंगे। 2019 के विधानसभा चुनाव में भाजपा 105 सीटों, शिवसेना 56, कांग्रेस 44 सीटों पर विजयी हुए। 2014 के विस चुनाव में भाजपा 122, शिवसेना 63 और कांग्रेस 42 सीटों पर विजयी हुई।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

आलोक कुमार राव author

करीब 20 सालों से पत्रकारिता के पेशे में काम करते हुए प्रिंट, एजेंसी, टेलीविजन, डिजिटल के अनुभव ने समाचारों की एक अंतर्दृष्टि और समझ विकसित की है। इ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited