हेलीकॉप्टर के रास्ता भटकने पर परेशान हो गए अजित पवार, फडणवीस के चेहरे पर नहीं आई कोई शिकन

Maharashtra: महाराष्ट्र के दोनों उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार तथा उद्योग मंत्री उदय सामंत बुधवार को बाल-बाल बच गए। दरअसल, मानसूनी बादलों की वजह से हेलीकॉप्टर अपना रास्ता भटक गया, लेकिन पायलट की सूझबूझ के चलते गढ़चिरौली में हेलीकॉप्टर की सुरक्षित लैंडिंग कराई गई। इसके बाद अजित पवार ने पूरा किस्सा सुनाया।

Devendra Fadnavis Ajit Pawar

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार

मुख्य बातें
  • हेलीकॉप्टर में उद्योग मंत्री उदय सामंत भी थे मौजूद।
  • सूझबूझ के साथ पायलट ने कराई सुरक्षित लैंडिंग।
  • अजित पवार ने की पायलट की प्रशंसा।
Maharashtra: महाराष्ट्र के दोनों उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार तथा उद्योग मंत्री उदय सामंत बुधवार को उस समय बाल-बाल बच गये जब नागपुर से गढ़चिरौली जा रहा उनका हेलीकॉप्टर खराब मौसम और कम दृश्यता के कारण रास्ता भटक गया।

सुरक्षित लैंडिंग

हालांकि, पायलट बड़ी कुशलता से हेलीकॉप्टर को वापस रास्ते पर ले आया और गढ़चिरौली में उसकी सुरक्षित लैंडिंग कराई। तीनों गढ़चिरौली जिले के अहेरी तहसील में 10 हजार करोड़ रुपये के सूरजगढ़ इस्पात की एकीकृत इस्पात परियोजना के शिलान्यास के लिए यहां आये थे।
अजित पवार ने कार्यक्रम के दौरान घटना का जिक्र करते हुए हेलीकॉप्टर की सुरक्षित लैंडिंग कराने के लिए पायलट के कौशल की भूरि-भूरि प्रशंसा की।

अजित पवार ने सुनाया किस्सा

उन्होंने कहा, "हेलीकॉप्टर ने नागपुर से गढ़चिरौली के लिए सही-सलामत उड़ान भरी। टेकऑफ के बाद मैं काफी आराम से था और बादलों को देख रहा था। मैंने फडणवीस से भी उनकी तरफ देखने के लिए कहा। हालांकि, यात्रा के दौरान मानसूनी बादलों के कारण हेलीकॉप्टर अपना रास्ता भटक गया। इसके बावजूद फडणवीस बिल्कुल शांत थे और मुझसे बातें कर रहे थे। मैं परेशान और चिंतित हो रहा था। हालांकि, फडणवीस ने मुझे चिंता न करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि उनके साथ छह दुर्घटनाएं हो चुकी हैं और वह हर बार सुरक्षित बच निकले हैं। उन्होंने मुझसे कहा कि मैं भी आज सुरक्षित रहूंगा।"

'लैंडिंग के बारे में हो रही चिंता'

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख ने बताया कि फडणवीस ने उनसे बार-बार शांत रहने के लिए कहा। उन्होंने कहा, "मैं सुरक्षित लैंडिंग के बारे में चिंता कर रहा था, लेकिन फडणवीस बिल्कुल शांत थे। उदय सावंत ने मुझसे लैंडिंग साइट पर नजर रखने के लिए कहा। खिड़की से जब वह नजर आया तो मैंने राहत की सांस ली।"
(इनपुट: आईएएनएस)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अनुराग गुप्ता author

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। खबरों की पड़ताल करना इनकी आदतों में शुमार हैं और यह टाइम्स नाउ नवभारत की वेबसाइट क...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited