राजीव गांधी और इंदिरा गांधी की तारीफ कर... अजित पवार ने पीएम मोदी के बारे में कही ये बात

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार (Ajit Pawar) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की तुलना राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) और इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) से तुलना की। जैसे राजीव गांधी 'मिस्टर क्लीन' के नाम से जाने जाते थे वैसे ही पीएम नरेंद्र मोदी है।

Ajit Pawar, Rajiv Gandhi, Indira Gandhi, Narendra Modi

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार (Ajit Pawar) ने कहा है कि दिवंगत राजीव गांधी 'मिस्टर क्लीन' के नाम से जाने जाते थे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को भी वही प्रतिष्ठा प्राप्त है। उन्होंने कहा कि हम पिछले 9 साल से उनका काम देख रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मोदी जैसी लोकप्रियता वाला कोई दूसरा नेता नहीं है। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) को भी इसी तरह का सम्मान मिलता था जब वह दूसरे देशों का दौरा करती थीं। राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) की छवि मिस्टर क्लीन की थी। उसी तरह हम उसे मोदी के रूप में देख रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि विपक्ष में होने के नाते विपक्षी दल विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं। सच तो सच है कि मैं विकास चाहता हूं। पिछले महीने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) को तोड़कर बीजेपी-शिवसेना सरकार में शामिल होने वाले पवार मंगलवार को पुणे में एक समारोह में भाग लेने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। जहां मोदी को लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था। उन्होंने कहा कि जब मोदी का काफिला गुजर रहा था तो पुणे के लोगों ने सड़कों के दोनों ओर खड़े होकर उनका स्वागत किया।
जब पवार को बताया गया कि एनसीपी कार्यकर्ताओं (शरद गुट) ने विरोध प्रदर्शन किया और प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान काले झंडे दिखाए। इस पर उन्होंने कहा कि मैं और देवेन्द्र जी (डिप्टी सीएम देवेन्द्र फड़नवीस) काफिले में एक ही कार में थे। कार्यक्रम स्थल तक मोदी की यात्रा के दौरान हमने कोई काला झंडा नहीं देखा। वास्तव में हमने देखा कि लोग सड़क के दोनों ओर खड़े थे, उनका स्वागत और अभिनंदन किया।
पवार ने कहा कि कोई भी प्रधानमंत्री कानून-व्यवस्था की दृष्टि से देश में अच्छा माहौल बनाने के बारे में सोचेगा। मणिपुर में जो कुछ भी हो रहा है, उसका किसी ने समर्थन नहीं किया। प्रधानमंत्री ने मामले का संज्ञान लिया है। भारत के मुख्य न्यायाधीश ने भी संज्ञान लिया है। वहां जो कुछ भी हुआ उसकी सभी ने निंदा की है।
अजित पवार ने कहा कि केंद्र और मणिपुर सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि 3 मई की घटना (जहां दो महिलाओं को नग्न कर घुमाया गया) के दोषियों को सजा मिले। पवार ने कहा कि मोदी दिन में 18 घंटे काम करते हैं। उन्होंने कहा कि दिवाली के दौरान, जबकि देश के बाकी लोग घर पर दिवाली मनाते हैं, वह इसे सीमा पर सेना के जवानों के साथ मनाते हैं।
एनसपी नेता ने कहा कि वह महाराष्ट्र के सर्वांगीण विकास के लिए बीजेपी-शिवसेना गठबंधन सरकार में शामिल हुए हैं। डिप्टी सीएम ने कहा कि देश में मोदी जी जैसी लोकप्रियता वाला कोई दूसरा व्यक्तित्व नहीं है। बुनियादी ढांचे के मामले में उन्होंने जो काम किया है, उसे देखिए, भारत को वैश्विक स्तर पर किस तरह का सम्मान मिलता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited