प्रकाश अंबेडकर ने MVA पर बोला तीखा हमला, अल्पसंख्यक उम्मीदवारों को बाहर करने पर साधा निशाना

Maharashtra Lok Sabha Election: डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर की जयंती पर उनके पोते और वंचित बहुजन अघाड़ी के प्रमुख प्रकाश अंबेडकर ने कहा कि एमवीए ने अभी तक एक भी मुस्लिम उम्मीदवार को नामांकित नहीं किया है। अगर एमवीए को भाजपा की तरह मुसलमानों को बाहर करना है, तो दोनों के बीच क्या अंतर है?

Prakash Ambedkar

प्रकाश अंबेडकर

Maharashtra Lok Sabha Election: डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर की जयंती पर उनके पोते और वंचित बहुजन अघाड़ी के प्रमुख प्रकाश अंबेडकर ने महा विकास अघाड़ी (एमवीए) पर तीखा हमला बोला है। अंबेडकर, जो खुद अकोला लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे, उन्होने आज एमवीए पर लोकसभा चुनावों के लिए विशेष रूप से अल्पसंख्यक उम्मीदवारों को बाहर करने का आरोप लगाया। अंबेडकर ने यह भी पूछा कि एमवीए और भाजपा के नेतृत्व वाली महायुति के बीच क्या अंतर है, जिस पर बहुसंख्यक हिंदुओं का पक्ष लेने का आरोप है।
उन्होने कहा कि आज भीम जयंती पर, मैं समावेशन और बहिष्कार पर एक मुद्दा उठाना चाहता हूं। एमवीए ने अभी तक एक भी मुस्लिम उम्मीदवार को नामांकित नहीं किया है। अगर एमवीए को भाजपा की तरह मुसलमानों को बाहर करना है, तो दोनों के बीच क्या अंतर है?

45 उम्मीदवारों की हो चुकी है घोषणा

बता दें, एमवीए ने अब तक महाराष्ट्र की कुल 48 लोकसभा सीटों में से 45 पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। शेष तीन निर्वाचन क्षेत्र माढ़ा, मुंबई उत्तर मध्य और मुंबई उत्तर हैं। जहां शरद पवार की राकांपा द्वारा धैर्यशील मोहिते पाटिल को म्हाडा से मैदान में उतारने की उम्मीद है, वहीं कांग्रेस अभी भी केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को चुनौती देने के लिए मुंबई उत्तर से एक मजबूत उम्मीदवार की तलाश कर रही है। मुंबई उत्तर मध्य सीट से पूर्व मंत्री नसीम खान का नाम सबसे आगे है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    अरुणील सदड़ेकर author

    अरुणील सदड़ेकर टाइम्स नाउ नवभारत में प्रिंसिपल कॉरेस्पोंडेंट हैं। 10 साल से वह पत्रकारिता की दुनिया में है और महाराष्ट्र की सियासत पर पैनी नजर रखते हैं...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited