झूठे वादे करना, झूठी गारंटी देना कांग्रेस की पुरानी चाल, हिमाचल में पीएम मोदी ने लगाए गंभीर आरोप

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव (Himachal Pradesh assembly elections) में बीजेपी के लिए प्रचार करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंडी पहुंचे। उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो हिमाचल प्रदेश का विकास रूक जाएगा। साथ ही उन्होंने भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि जब तक कांग्रेस की सरकार थी, तब तक रक्षा सौदों में बहुत दलाली ली।

PM rally for Himachal Pradesh assembly elections: मंडी में हिमाचल प्रदेश में बीजेपी के चुनावी अभियान की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शनिवार को कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस न केवल 'राष्ट्रीय सुरक्षा के खिलाफ' है, बल्कि देश के विकास के लिए भी है। हिमाचल के मंडी में पहली चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री ने केंद्र में कांग्रेस (Congress) के शासन के दौरान रक्षा सौदों का मुद्दा उठाया और कहा कि पार्टी हमेशा हर सौदे में 'कमीशन चाहती थी' जिसके कारण आर्मी के लिए हथियारों की खरीद में देरी हुई।
पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद देश का पहला घोटाला कांग्रेस ने रक्षा क्षेत्र में ही किया था। तब से लेकर जब तक कांग्रेस की सरकार थी, तब तक रक्षा सौदों में बहुत दलाली ली। कांग्रेस कभी नहीं चाहती थी कि देश रक्षा उपकरणों के मामले में आत्म निर्भर बने। यह हर रक्षा सौदे में एक कमीशन चाहता था और अपने ही नेताओं के खजाने को भरना चाहता था। यही कारण है कि हथियारों की खरीद में देरी हुई। उन्होंने कहा कि भारत आत्मानिर्भर बनने का अभियान चला रहा है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने रक्षा सौदों में कंप्रोमाइड के कारण कई लोगों की जान खतरे में डाल दी। मैं हिमाचल की माताओं और बेटियों के साथ यह अन्याय नहीं होने दूंगा। यही कारण है कि भारत आत्मानिर्भर बनने का अभियान चला रहा है और अपने हथियार बनाने पर जोर दे रहा है। कांग्रेस न केवल राष्ट्रीय सुरक्षा के खिलाफ, बल्कि देश के विकास के खिलाफ भी है। मैंने इसे कई वर्षों तक गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में महसूस किया है।
पीएम ने कहा कि 'झूठे वादे' करना और 'झूठी गारंटी' देना कांग्रेस की पुरानी चाल रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हिमाचल के विकास को कभी प्राथमिकता नहीं दी। कांग्रेस ने 2012 के चुनाव घोषणापत्र में एक भी वादा पूरा नहीं किया। बीजेपी ने लोगों से किए अपने वादे पूरे किए हैं। बीजपी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म करने का संकल्प लिया था और हमने उसे पूरा किया। बीजेपी ने राम मंदिर बनाने का संकल्प लिया था। यह फैसला पालमपुर में वर्किंग कमिटी में लिया गया था। राम मंदिर बन रहा है या नहीं?
पीएम ने कहा कि हमने मुफ्त कोरोना वैक्सीन दी। अगर हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार होती, तो हिमाचल प्रदेश में वैक्सीन आखिर में पहुंच पाथी। आपने दाहिने बटन पर वोट किया और इसलिए इतना विकास हुआ। राज्य में 12 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों को महत्वपूर्ण बताते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि इस चुनाव में डाला गया वोट न केवल अगले 5 साल बल्कि अगले 25 वर्षों के लिए राज्य की विकास यात्रा तय करेगा। अमृत काल के दौरान राज्य में स्थिर सरकार और तेज विकास जरूरी है। लोग जानते हैं कि बीजेपी का मतलब स्थिरता और विकास को प्राथमिकता है। हिमाचल के लोगों ने फिर से बीजेपी सरकार बनाने का फैसला कर लिया है।
पीएम मोदी ने राज्य के लोगों के लिए काम करना जारी रखने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि मैं पिछले 5 सालों से आपके लिए काम कर रहा हूं, मैं इसे जारी रखना चाहता हूं। मैं इस धरती के बेटे के रूप में वादा करता हूं कि मैं पीछे नहीं रहूंगा। अगर आप ऐसे लोगों को लाते हैं जो काम नहीं करते हैं तो क्या होगा। आगे बढ़ो, तो क्या होगा? मैं दिल्ली से कितना भी दबाव बना लूं, स्टॉपेज होगा या नहीं?
इससे पहले आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यहां पहुंचने पर सुंदरनगर, मंडी में उनका स्वागत किया गया। हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने अपने सार्वजनिक संबोधन से पहले पीएम मोदी को बधाई दी। विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 12 नवंबर को होगा और वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited