'बेटी बचाओ योजना अब बेटी जलाओ में तब्दील..', ममता बनर्जी ने मणिपुर पर मोदी सरकार को ऐसे कोसा

Mamata Banerjee On Beti Bachao Yojana: मणिपुर का दर्दनाक मंजर सामने आने के बाद देशभर में काफी आक्रोश है। इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र की मोदी सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने कोलकाता की एक रैली में पूछा कि केंद्रीय टीम आखिर मणिपुर क्यों नहीं भेजी गई? ममता ने इस दौरान ये भी कहा कि भाजपा की 'बेटी बचाओ' योजना अब 'बेटी जलाओ' में तब्दील हो गई है।

Mamata Banerjee

ममता बनर्जी ने मणिपुर को लेकर बीजेपी सरकार को सुनाई खरी-खोटी।

तस्वीर साभार : भाषा
Mamata Banerjee Slams BJP On Manipur: मणिपुर की अमानवीय घटना का वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी की सरकार पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। इस बीच केंद्र सरकार के खिलाफ तीखा हमला करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की 'बेटी बचाओ' योजना अब 'बेटी जलाओ' में तब्दील हो गई है। तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने आश्चर्य जताया कि केंद्र ने मणिपुर में कभी केंद्रीय दल भेजने की जहमत क्यों नहीं उठाई, जहां जातीय हिंसा में अब तक 160 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।
यह भी पढ़ें- मोदी सरनेम केसः SC से गुजरात सरकार-शिकायतकर्ता को नोटिस, अब चार अगस्त को सुनवाई

भाजपा को सत्ता से बाहर करना है ममता का मिशन!

ममता बनर्जी ने सवाल किया, 'हम मणिपुर के साथ अपनी एकजुटता दर्शाना चाहते हैं। भाजपा ने पश्चिम बंगाल में (पंचायत चुनाव के बाद) कई केंद्रीय दल भेजे, लेकिन पूर्वोत्तर राज्य में कोई केंद्रीय दल क्यों नहीं भेजा गया?' यहां पार्टी की वार्षिक 'शहीद दिवस' रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने विपक्षी दलों के नवगठित गठबंधन 'इंडिया' (इंडियन नेशनल डिवेलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस) के प्रति अपनी एकजुटता जाहिर की और कहा कि उनका मिशन भाजपा को सत्ता से बाहर करना है। उन्होंने चेतावनी दी कि भाजपा का सत्ता में लौटना लोकतंत्र के खात्मे का संकेत होगा।

पीएम पद का चेहरा को लेकर क्या बोलीं ममता बनर्जी?

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने भाजपा को सत्ता से बाहर करने का आह्वान किया और व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं के दावों का खंडन करते हुए कहा, 'हमारी कोई और मांग नहीं है और हम 2024 में सिर्फ भाजपा को केंद्र की सत्ता से बाहर करना चाहते हैं। हमें किसी पद की लालसा नहीं हैं।' बता दें, कांग्रेस ने विपक्षी पार्टियों के गठबंधन INDIA की बैठक के दौरान ये साफ कर दिया था कि पीएम की कुर्सी में पार्टी को कोई दिलचस्पी नहीं है। इसके बाद कई टीएमसी नेताओं ने ममता बनर्जी के नाम की वकालत की और उन्हें पीएम पद के लिए चेहरा बनाने की मांग की थी।

अगर भाजपा आई तो खत्म हो जाएगा लोकतंत्र- ममता

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता ने कहा, 'मुझे खुशी है कि ये 26 विपक्षी दल एक साथ आए हैं। हम विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' के बैनर तले केंद्र के खिलाफ विरोध प्रदर्शन आयोजित करेंगे। गठबंधन लड़ेगा और तृणमूल कांग्रेस एक सैनिक की तरह उसके साथ खड़ी रहेगी।' उन्होंने आगे कहा कि अगर भाजपा केंद्र में लगातार तीसरी बार सत्ता में लौटती है, तो 'देश में लोकतंत्र का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा।'
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited