मणिपुर में जिस 'पैलेस ग्राउंड' से भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत करना चाहती थी कांग्रेस, उसकी नहीं मिली अनुमति

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने पैलेस ग्राउंड को लेकर कहा कि हमें जानकारी मिली है कि मणिपुर सरकार ने इंफाल के पैलेस ग्राउंड में यात्रा आयोजित करने के हमारे अनुरोध को अस्वीकार कर दिया है।

rahul gandhi bharat jodo nayay yatra

मणिपुर से राहुल गांधी शुरू करने वाले हैं भारत जोड़ो न्याय यात्रा

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में अब अड़चनें आती दिख रहीं हैं। दरअसल कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मणिपुर से शुरू होनी है। कांग्रेस ने इसके लिए मणिपुर सरकार ने इंफाल के पैलेस ग्राउंड की इजाजत मांगी थी, जिसे सरकार ने ठुकरा दिया है। कांग्रेस की ओर से यह जानकारी आई है, अभी तक मणिपुर सरकार की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

दूसरी जगह से शुरू होगी यात्रा

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने पैलेस ग्राउंड को लेकर कहा कि हमें जानकारी मिली है कि मणिपुर सरकार ने इंफाल के पैलेस ग्राउंड में यात्रा आयोजित करने के हमारे अनुरोध को अस्वीकार कर दिया है। जब हम पूर्व से पश्चिम तक यात्रा शुरू कर रहे हैं, तो हम इससे कैसे बच सकते हैं मणिपुर? फिर हम देश के लोगों को क्या संदेश दे रहे हैं? हमें यात्रा केवल मणिपुर से शुरू करने की आवश्यकता है। अब हम मणिपुर में किसी अन्य स्थान से यात्रा शुरू करने जा रहे हैं। डिटेल बाद में घोषित किया जाएगा..."

सीएम से नहीं मिली अनुमति

मणिपुर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कीशम मेगाचंद्र ने कहा- "हमने मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह से मुलाकात की और इंफाल पूर्वी जिले के हट्टा कांगजेइबुंग में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के आयोजन स्थल के लिए अनुमति मांगी, जहां से रैली को हरी झंडी दिखाई जानी है। हालांकि, मुख्यमंत्री ने इसकी अनुमति देने से इनकार कर दिया है।"

14 जनवरी से यात्रा की शुरुआत

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो न्याय यात्रा 14 जनवरी को इंफाल से शुरू होने वाली है और 20 मार्च को मुंबई में इसका समापन प्रस्तावित है। इस दौरान यह यात्रा 6,713 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। यह 66 दिनों में 110 जिलों, 100 लोकसभा सीटों और 337 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited