सिसोदिया नहीं तो कौन होगा दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री? केजरीवाल के ऐलान के बाद अटकलें तेज

Delhi New Chief Minister: अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और संजय सिंह जैसे सीनियर नेताओं के जेल में जाने के बाद आतिशी ने ही दिल्ली सरकार से लेकर पार्टी की कमान संभाली है। हर मामले में वह लीड करती भी नजर आई हैं। हालांकि, सौरभ भारद्वाज की गिनती भी केजरीवाल के भरोसेमंद मंत्रियों में होती है।

Delhi CM Arvind Kejriwal Resign

कौन होगा दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री।

Delhi New Chief Minister: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को बड़ा ऐलान करके सभी को चौंका दिया है। केजरीवाल ने ऐलान किया कि वह दो दिन में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे। इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने यह भी साफ कर दिया है कि मनीष सिसोदिया उनकी जगह नहीं लेंगे। केजरीवाल ने कहा, मनीष सिसोदिया भी मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे। कोई और नेता सीएम पद पर रहेगा। मैं और सिसोदिया जनता के बीच जाएंगे।
अरविंद केजरीवाल ने कहा, अगले दो दिन में विधायक दल की बैठक होगी और इसमें मुख्यमंत्री चुन लिया जाएगा। इसी के साथ उन्होंने चुनाव आयोग से जल्द से जल्द दिल्ली में चुनाव कराने की भी मांग की। केजरीवाल ने कहा कि नवंबर में महाराष्ट्र के साथ दिल्ली के भी चुनाव कराए जाएं।

ये चेहरे सबसे आगे

केजरीवाल के इस्तीफे के बाद मुख्यमंत्री पद की रेस में आम आदमी पार्टी के सीनियर लीडर मनीष सिसोदिया का नाम सबसे आगे था। हालांकि, शराब घोटाले में जेल से रिहा होने के बाद पूर्व शिक्षामंत्री ने कोई मंत्री पद नहीं लिया है और कैबिनेट से अलग होगा पार्टी के प्रचार में जुटे हैं। उधर, केजरीवाल ने सिसोदिया को लेकर चल रही अटकलों को विराम दे दिया है। ऐसे में दिल्ली मंत्रिमंडल में नंबर तीन और चार की तलाश तेज हो गई है, जो सीएम पद का दावेदार हो सकता है। इनमें दिल्ली की मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज का नाम सबसे आगे है।

आतिशी बन सकती हैं सीएम

अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और संजय सिंह जैसे सीनियर नेताओं के जेल में जाने के बाद आतिशी ने ही दिल्ली सरकार से लेकर पार्टी की कमान संभाली है। हर मामले में वह लीड करती भी नजर आई हैं। ऐसे में केजरीवाल के बाद उनका मुख्यमंत्री बनना तय माना जा रहा है। हालांकि, सौरभ भारद्वाज की गिनती भी केजरीवाल के भरोसेमंद मंत्रियों में होती है। दो से तीन दिन में होने वाली विधायक दल की बैठक में सीएम पद का दावेदार चुन लिया जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

प्रांजुल श्रीवास्तव author

मैं इस वक्त टाइम्स नाउ नवभारत से जुड़ा हुआ हूं। पत्रकारिता के 8 वर्षों के तजुर्बे में मुझे और मेरी भाषाई समझ को गढ़ने और तराशने में कई वरिष्ठ पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited