Mann Ki Baat में PM मोदी ने दिया बड़ा टास्कः Diwali से पहले बोले- अबकी बार...

PM Narendra Modi's Mann Ki Baat: मन की बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रेडियो कार्यक्रम है, जिसके जरिए वह देश के साथ संवाद करते हैं।

Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (फाइल)

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ ब्यूरो
PM Narendra Modi's Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिवाली समेत कई बड़े त्यौहारों से पहले देशवासियों को बड़ा टास्क दिया है। रविवार (29 अक्टूबर, 2023) को उन्होंने अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में कहा, "मेरे प्यारे परिवारजनों, नमस्कार! ‘मन की बात’ में आपका एक बार फिर स्वागत है। यह एपिसोड ऐसे समय में हो रहा है जब पूरे देश में त्योहारों की उमंग है। आप सभी को आने वाले सभी त्योहारों की बहुत-बहुत बधाईयाँ।"
आगे वह बोले, "आज मैं अपना एक और आग्रह आपके सामने दोहराना चाहता हूं। मैं इसे बहुत ही आग्रहपूर्वक दोहराना चाहता हूं। जब भी आप घूमने य तीर्थ पर जाएं, तो वहां के स्थानीय कलाकारों के बनाए उत्पाद जरूर खरीदें। हर बार की तरह इस बार भी हमारे त्योहारों में हमारी प्राथमिकता हो। ‘वोकल फॉर लोकल’ और हम मिलकर उस सपने को पूरा करें। हमारा सपना 'आत्मनिर्भर भारत' का है।"
यहां सुनें रेडियो प्रोग्राम में मोदी ने और क्या कहा?:
वैसे, मोदी ने कार्यक्रम के दौरान बताया कि 31 अक्टूबर को लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती है। उस दिन ‘मेरा युवा भारत’ नामक एक संगठन की नींव रखी जाएगी। यह संगठन राष्ट्र निर्माण से जुड़ी विभिन्न योजनाओं में देश क युवाओं को सक्रिय भागीदारी निभाने का अवसर प्रदान करेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक गुप्ता author

छोटे शहर से, पर सपने बड़े-बड़े. किस्सागो ऐसे जो कहने-बताने और सुनाने को बेताब. कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में पारंगत और "मीडिया की मंडी" ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited