Bengal Storm: पश्चिम बंगाल में तूफान ने मचाई तबाही; 4 की मौत, 150 से अधिक घायल

Bengal Storm: रविवार को उत्तरी पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के कुछ हिस्सों में तूफान के कारण चार लोगों की मौत हो गई है और 150 से अधिक घायल हो गए हैं।

west bengal storm

पश्चिम बंगाल में बारिश और तूफान से मची तबाही

Bengal Storm: पश्चिम बंगाल में रविवार को तेज तूफान के साथ भारी बारिश हुई। तूफान और बारिश ने ऐसी तबाही मचाई है कि पश्चिम बंगाल में जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। पश्चिम बंगाल में तूफान से कम से कम 4 लोगों के मारे जाने की खबर है, साथ ही 150 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

4 लोगों की मौत

अधिकारियों ने कहा कि रविवार को उत्तरी पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के कुछ हिस्सों में तूफान के कारण चार लोगों की मौत हो गई और कम से कम 70 लोग घायल हो गए। उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय शहर के अधिकांश हिस्सों और पड़ोसी मैनागुरी के कई इलाकों में तेज हवाओं के कारण कई घर क्षतिग्रस्त हो गए, पेड़ उखड़ गए और बिजली के खंभे गिर गए।

ममता बनर्जी करेगी दौरा

उन्होंने बताया कि सबसे अधिक प्रभावित इलाकों में राजारहाट, बरनीश, बकाली, जोरपाकडी, माधबडांगा और सप्तीबारी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि मारे गए लोगों की पहचान सेनपारा के दिजेंद्र नारायण सरकार (52), पहाड़पुर की अनिमा बर्मन (45), पुतिमारी के जगन रॉय (72) और राजारहाट के समर रॉय (64) के रूप में हुई है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी रविवार को "स्थिति का जायजा लेने और चक्रवात प्रभावित लोगों से मिलने" के लिए आज रात जलपाईगुड़ी के लिए रवाना होंगी।

170 से अधिक घायल

एएनआई से बात करते हुए, जलपाईगुड़ी सरकारी मेडिकल कॉलेज के चिकित्सा अधीक्षक ने कहा- "अब तक, 49 मरीजों को यहां भर्ती कराया गया है और 170 से अधिक मरीजों को आपातकालीन स्थिति में सूचित किया गया है। हम उनके इलाज के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं...।"
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited