'रिजर्वेशन विवाद' पर डैमेज कंट्रोल करने उतरे RSS चीफ मोहन भागवत, बोले- 'जब तक जरूरत हो तब तक जारी रहे आरक्षण'

RSS Chief Mohan Bhagwat: तेलंगाना के हैरदाबाद में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि संघ परिवार ने कुछ समूहों को आरक्षण देने का कभी विरोध नहीं किया है। संघ का मानना है कि आरक्षण तब तक दिया जाना चाहिए जब तक कि इसकी जरूरत है।

Mohan Bhagwat

संघ प्रमुख मोहन भागवत

RSS Chief Mohan Bhagwat: तेलंगाना के हैरदाबाद में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि संघ शुरुआत से ही संविधान के मुताबिक सभी तरह के आरक्षणों के समर्थन में रहा है, लेकिन कुछ लोग झूठे वीडियो प्रसारित कर रहे हैं। उन्होंने कहा, संघ परिवार ने कुछ समूहों को आरक्षण देने का कभी विरोध नहीं किया है।
एक शैक्षणिक संस्थान में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भागवत ने कहा कि संघ का मानना है कि आरक्षण तब तक दिया जाना चाहिए जब तक कि इसकी जरूरत है। बता दें, आरक्षण को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच छिड़े वाकयुद्ध के बाद भागवत ने यह टिप्पणी की है। पिछले साल नागपुर में भी मोहन भागवत ने कहा था कि जब तक समाज में भेदभाव है तब तक आरक्षण दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा था कि भेदभाव समाज में व्याप्त है, भले ही यह दिखायी नहीं देता हो।

जब तक जरूरत तब तक जारी रहे आरक्षण

संघ प्रमुख ने कहा, आजकल एक वीडियो घूम रहा है जिसमें कहा जा रहा है कि संघ वाले बाहर तो आरक्षण का समर्थन करते हैं, लेकिन अंदर ही अंदर वे आरक्षण विरोधी हैं। मोहन भागवत ने कहा, यह बिल्कुल गलत बात है। संघ शुरुआत से ही संविधान सम्मत आरक्षण के पक्ष में रहा है। हमारा मानना है कि जब तक किसी वर्ग को आरक्षण की जरूरत है, उन्हें आरक्षण दिया जाना चाहिए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited