मांझी और चिराग के कारण सहनी का टूटा सपना? NDA से न्यौते का इंतजार ही करते रह गए VIP नेता, अब बदली रणनीति

बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के केंद्र सरकार द्वारा 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा मिलने के बाद चर्चा ने जोर पकड़ ली थी कि सहनी की नजदीकियां एनडीए से बढ़ गई हैं। लेकिन जब न्यौता नहीं मिला तो सहनी इशारों ही इशारों में भाजपा पर भड़के दिखे।

mukesh sahani, VIP Party

निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा पर निकलेंगे मुकेश सहनी (फोटो- Mukesh Sahani)

बिहार (Bihar) की विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के मुखिया मुकेश सहनी अब अपनी रणनीति बदलते दिख रहे हैं। मुकेश सहनी को उम्मीद थी कि एनडीए से उनको भी बुलावा आएगा, लेकिन वो इंतजार ही करते रहे और न्यौता जीतराम मांझी और चिराग पासवान को मिल गया। माना जा रहा है कि चिराग और मांझी के सपोर्ट के बाद से भाजपा को सहनी की उतनी जरूरत नहीं रही है, इसलिए वो सहनी को उतना भाव नहीं दे रही है।

भाजपा से मुकेश सहनी नाराज

बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के केंद्र सरकार द्वारा 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा मिलने के बाद चर्चा ने जोर पकड़ ली थी कि सहनी की नजदीकियां एनडीए से बढ़ गई हैं। लेकिन जब न्यौता नहीं मिला तो सहनी इशारों ही इशारों में भाजपा पर भड़के दिखे। सहनी ने कहा कि सबको मालूम है कि किसने मेरी पार्टी तोड़ी, किसने मेरे विधायकों को खरीदा। इस बयान के बाद साफ है कि सहनी एनडीए की बैठक में नहीं बुलाए जाने से नाराज हैं।

बदली रणनीति

मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी मंगलवार को पटना में भव्य तरीके से वीरांगना फूलन देवी का शहादत दिवस मनाने जा रही है। इस दौरान सहनी अपनी 100 दिवसीय निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा पर भी निकलेंगे। सहनी की यात्रा के लिए अत्याधुनिक सुविधा से लैस एक विशेष वाहन तैयार करवाया गया है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने बताया कि यह यात्रा चार नवंबर तक चलेगी। इस यात्रा की शुरुआत पटना से होगी जबकि 26 जुलाई को यह यात्रा मोकामा और 27 जुलाई को पाली में होगी। 29 जुलाई को यह यात्रा वैशाली और 30 जुलाई को मुजफ्फरपुर में रहेगी।

पड़ोसी राज्य पर भी नजर

यात्रा बिहार के अलावा यूपी और झारखंड भी जाएगी। यात्रा के दौरान प्रतिदिन दो जनसभा और पांच से छह नुक्कड़ सभाओं को पूर्व मंत्री सहनी संबोधित करेंगे। इस अभियान के तहत गांव-गांव में वीआईपी के कार्यकर्ता और नेता यात्रा करेंगे। वो निषाद समाज से साथ मुलाकात करेंगे और 'आरक्षण नहीं तो गठबंधन नहीं, गठबंधन नहीं तो वोट नहीं' की बात जन-जन तक पहुंचाएंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited