Mumbai Rain: मुंबई में फिर मौसम ने ली करवट, पानी-पानी हुआ पूरा शहर; IMD ने जारी किया अलर्ट

IMD Alert: मुंबई में गुरुवार शाम को अचानक भारी बारिश हुई जिससे आम लोग भी हैरान हो गए और इसने जनजीवन को भी प्रभावित किया। कई इलाकों से पानी भरने की खबरें आ रही हैं। कुछ मार्ग भी पानी में डूब गए। देर शाम से शहर में आंधी-तूफान और तेज बिजली देखी गई। आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि तमिलनाडु, केरल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, अरुणाचल प्रदेश और गुजरात में भारी वर्षा हो सकती है।

Mumbai Rain

आईएमडी ने 12-16 अक्टूबर के बीच पूरे देश में भारी बारिश की चेतावनी दी

IMD Alert: महाराष्ट्र के मुंबई में गुरुवार शाम को भारी बारिश हुई। भारी बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया। प्रभादेवी इलाके में एलफिंस्टन रोड और एनएम जोशी मार्ग सबसे ज्यादा प्रभावित हुए, जहां दृश्य दिखाते हैं कि यात्री बाढ़ वाली सड़कों से गुजरने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। प्रभा देवी इलाके में एलफिंस्टन रोड और एनएम जोशी मार्ग में जलभराव की सूचना मिली। दृश्यों में लोगों को शहर के कई इलाकों में जलभराव वाली सड़कों को पार करने के लिए संघर्ष करते हुए दिखाया गया। इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 12-16 अक्टूबर तक भारी बारिश की देशव्यापी चेतावनी जारी की है, जिसमें कई राज्यों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

देश कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी

आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि तमिलनाडु, केरल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, अरुणाचल प्रदेश और गुजरात में भारी वर्षा हो सकती है। 13 अक्टूबर के लिए, आईएमडी ने केरल और तमिलनाडु में बहुत भारी वर्षा का अनुमान लगाया है, साथ ही कोंकण और गोवा, गुजरात और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भारी वर्षा का अनुमान लगाया है। आईएमडी ने 14 अक्टूबर को तमिलनाडु और केरल में बहुत भारी वर्षा का अनुमान लगाया है, जबकि दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा, तटीय आंध्र प्रदेश और सौराष्ट्र और कच्छ में भारी वर्षा की उम्मीद है। 15 अक्टूबर को रायलसीमा, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल में भारी वर्षा की संभावना है।
इसी तरह, 16 अक्टूबर को रायलसीमा, तटीय आंध्र प्रदेश और केरल में भारी वर्षा की उम्मीद है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited