TDP नेता ने कर दिया ऐलान, आंध्र प्रदेश में जारी रहेगा मुस्लिम आरक्षण, इसमें कोई दिक्कत नहीं

TDP नेता के रविंद्र का बयान इस मायने में अहम है कि लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी और पीएम मोदी लगातार आक्रामक तरीके से प्रचार किया था कि उनकी सरकार मुस्लिम आरक्षण लागू नहीं होने देगी।

TDP Leader K Ravindra

टीडीपी नेता के रविंद्र

Muslim Reservation in Andhara Pradesh: एनडीए की नई सहयोगी तेलुगूदेशम पार्टी ने साफ कर दिया है कि आंध्र प्रदेश में मुस्लिम आरक्षण जारी रहेगा। आंध्र में चंद्रबाबू नायडू की अगुवाई में एनडीए ने जबरदस्त जीत हासिल की है। नायडू की पार्टी ने जगनमोहन रेड्डी की पार्टी को हराकर सत्ता में वापसी की है। टीडीपी सांसद ने आज साफ कर दिया कि आंध्र प्रदेश में मुस्लिम आरक्षण जारी रखने में कोई दिक्कत नहीं है। के रविंद्र का बयान इस मायने में अहम है कि लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी और पीएम मोदी लगातार आक्रामक तरीके से प्रचार किया था कि उनकी सरकार मुस्लिम आरक्षण लागू नहीं होने देगी।

क्या मुस्लिम आरक्षण जारी रहेगा?

यह पूछे जाने पर कि क्या आंध्र प्रदेश में मुस्लिम आरक्षण जारी रहेगा, टीडीपी नेता के रवींद्र कुमार ने कहा, हां, हम इसे जारी रखेंगे। कोई समस्या नहीं है। नई एनडीए सरकार में टीडीपी की मांगों के बारे में पूछे जाने पर पार्टी नेता के रवींद्र कुमार ने कहा, आज मांगों पर चर्चा करने का समय नहीं है लेकिन हम एनडीए का हिस्सा हैं। मांग का सवाल ही नहीं उठता। यह चुनाव पूर्व गठबंधन है। जब भी आवश्यकता होती थी हम केंद्र की सहायता लेते थे। हम केंद्र की योजनाएं लेते थे और केंद्र-राज्य सीटें साझा करते थे और एपी पुनर्गठन अधिनियम भी लेते थे। यह एक सतत प्रक्रिया है। प्राथमिकता यह है कि आंध्र प्रदेश का पुनर्निर्माण किया जाए क्योंकि यह 25 साल पीछे चला गया है।
उन्होंने कहा, आज एनडीए की बैठक है। 5 जून को पहली बैठक हुई थी, आज दूसरी बैठक है। दूसरी बैठक में एनडीए के सहयोगियों से कुछ मदद ली जाएगी। उसके बाद एनडीए सांसदों की भी बैठक है। 9 जून को पीएम के शपथ लेने की उम्मीद है। इसलिए उससे पहले हमें राष्ट्रपति को जरूरी अनुरोध सौंपना होगा, फिर हम मुद्देवार चर्चा करेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited