'2026 तक देश से खत्म करेंगे नक्सलवाद, NIA की तर्ज पर होगा SIA गठन'; छत्तीसगढ़ में बोले गृह मंत्री अमित शाह

Chhattisgarh: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। शनिवार को उन्होंने वामपंथी उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा को लेकर बड़ी बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि 2026 तक देश से नक्सलवाद का पूरी तरह से सफाया करके रहेंगे।

Amit Shah

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में केंद्र सरकार की योजनाओं का शत-प्रतिशत क्रियान्वयन हो।

मुख्य बातें
  • 2026 तक देश से नक्सलवाद का पूरी तरह से सफाया करके रहेंगे- अमित शाह
  • केंद्र सरकार और छत्तीसगढ़ सरकार की योजनाओं का शत-प्रतिशत हो क्रियान्वयन- अमित शाह
  • वामपंथ और नक्सलवाद पर अंतिम प्रहार करने का समय आ गया है- अमित शाह
Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा को लेकर बैठक करने के बाद केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 2026 तक देश से नक्सलवाद का पूरी तरह से सफाया करके रहेंगे। उन्होंने एनआईए की तर्ज पर एसआईए लाने का भी ऐलान किया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पहले 10 वर्षों में 6617 सुरक्षाकर्मी और नागरिक मारे गए और अब इसमें 70% की कमी आई है। मेरा मानना है कि हमारी लड़ाई अंतिम चरण में पहुंच गई है और मार्च 2026 तक हम देश को नक्सलवाद से पूरी तरह मुक्त कर पाएंगे।

नक्सलवाद पर अंतिम प्रहार करने का समय आ गया है- अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में केंद्र सरकार और छत्तीसगढ़ सरकार की योजनाओं का शत-प्रतिशत क्रियान्वयन हो, ऐसे क्षेत्रों में बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की प्रगति हो और ऐसी परियोजनाओं के दौरान आने वाली चुनौतियों को दूर किया जा सके, इसके लिए यह बैठक आयोजित की गई थी...वामपंथ और नक्सलवाद से निपटने के लिए एक निर्मम रणनीति के साथ अंतिम प्रहार करने का समय आ गया है...। इस बीच जनगणना के बारे में पूछे जाने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यह उचित समय पर किया जाएगा... एक बार तय हो जाने के बाद, मैं घोषणा करूंगा कि यह कैसे होगा और कब होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited