हरियाणा में लगातार तीसरी बार BJP की सरकार, सैनी ने दूसरी बार ली CM पद की शपथ, कैबिनेट में इन चेहरों को मिली जगह

Nayab Singh Saini takes oath : हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की लगातार तीसरी बार सरकार बन गई है। गुरुवार को राज्यपाल बंडारू दत्तारेय ने नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री पद के लिए पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। यह दूसरा मौका है जब सैनी ने सीएम पद की शपथ ली है।

CM Nayab Singh Saini

सीएम पद की शपथ लेते नायब सिंह सैनी।

Nayab Singh Saini takes oath : हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की लगातार तीसरी बार सरकार बन गई है। गुरुवार को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री पद के लिए पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। यह दूसरा मौका है जब सैनी ने सीएम पद की शपथ ली है। इसके बाद महिपाल ढांडा, अनिल विज, किशन लाल पंवार, विपुल गोयल एवं अन्य नेताओं को कैबिनेट मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। भाजपा की इस नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह पंचकूला में हुआ। श्याम सिंह राणा, राव नरबीर सिंह, विपुल गोयल, अरविंद शर्मा, रणबीर गंगवा भी कैबिनेट मंत्री बने हैं।

शपथ लेने से पहले गुरुद्वारा-मंदिर गए सैनी

समारोह से कुछ घंटे पहले सैनी वाल्मीकि भवन गए और उन्होंने पंचकूला स्थित गुरुद्वारे एवं मनसा देवी मंदिर में पूजा-अर्चना की। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि भाजपा की नयी सरकार प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हरियाणा को तीव्र गति से आगे ले जाने की दिशा में काम करेगी। सैनी ने विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर कहा कि हरियाणा की जनता ने मोदी सरकार की नीतियों में विश्वास दिखाया है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि भाजपा के संकल्प पत्र को पूरी तरह लागू किया जाएगा।

अपने संकल्प पत्र को लागू करेगी भाजपा

उन्होंने कहा, ‘हमारे 2014 के संकल्प पत्र और 2019 के संकल्प पत्र को देखें, हमने उन्हें पूरी तरह से लागू किया और अब हमारी सरकार इस संकल्प पत्र को भी लागू करेगी।’ हरियाणा में पांच अक्टूबर को हुए चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 90 सदस्यीय विधानसभा में 48 सीट जीतकर राज्य में ऐतिहासिक तीसरा कार्यकाल हासिल किया। वहीं कांग्रेस ने 37 सीट पर जीत दर्ज की। सैनी (54) ने बुधवार को दत्तात्रेय से मुलाकात की थी। उन्होंने पंचकूला में पार्टी कार्यालय में आयोजित एक बैठक में सर्वसम्मति से भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद अगली सरकार बनाने का दावा पेश किया। हरियाणा में लगातार तीसरी बार भाजपा की सरकार बनने के साथ-साथ सैनी दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

आलोक कुमार राव author

करीब 20 सालों से पत्रकारिता के पेशे में काम करते हुए प्रिंट, एजेंसी, टेलीविजन, डिजिटल के अनुभव ने समाचारों की एक अंतर्दृष्टि और समझ विकसित की है। इ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited