अब BJP ने दिया शरद पवार को झटका, तोड़ लिया करीबी नेता; भाजपा में शामिल हुए मधुकर रालेभट, मुश्किल में रोहित पवार

बीजेपी ने शरद पवार के पोते रोहित पवार के करीबी पदाधिकारियों में से एक मधुकर रालेभट को अपने पाले में कर लिया है। रालेभट का बीजेपी में शामिल होना सीधे-सीधे शरद पवार के परिवार के लिए झटका है।

NCP SCP leader Madhukar Ralebhat

भाजपा में शामिल हुए मधुकर रालेभट

मुख्य बातें
  • शरद पवार के करीबी नेता बीजेपी में शामिल
  • रोहित पवार के निर्वाचन क्षेत्र में बीजेपी की सेंध
  • उद्धव गुट के नेता भी बीजेपी में शामिल
महाराष्ट्र में शरद पवार हाल के दिनों में बीजेपी को झटका पर झटका दिए जा रहे थे। बीजेपी के नेताओं को तोड़ रहे थे, अब बीजेपी ने भी शरद पवार के किले में सेंध लगाना शुरू कर दिया है। शरद पवार के करीबी और एनसीपी (एससीपी) के नेता मधुकर रालेभट ने बीजेपी का दामन थाम लिया है।

रोहित पवार को नुकसान

मधुकर रालेभट के बीजेपी में शामिल होने से कर्जत जामखेड से विधायक और शरद पवार के पोते रोहित पवार को सीधा नुकसान होता दिख रहा है।मधुकर रालेभट रोहित पवार के करीबी पदाधिकारी थे। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने शरद पवार गुट के पदाधिकारियों को एंट्री देकर रोहित पवार की राह मुश्किल करने की चाल चली है। कर्जत जामखेड निर्वाचन क्षेत्र में रोहित पवार और राम शिंदे के आमने-सामने होने की उम्मीद है। रालेभट ये साफ कर चुके हैं कि वो टिकट की मांग करेंगे और यदि टिकट नहीं मिला तो जो भी रोहित के सामने होगा, वो उसकी मदद करेंगे।

रोहित पवार के खिलाफ क्यों सक्रिय है बीजेपी

दरअसल रोहित पवार ही वो शख्स हैं तो शरद पवार के साथ लोकसभा में कदम से कदम मिलाकर चल रहे थे। लोकसभा चुनाव में रोहत पवार, सीधे बीजेपी को निशाने पर ले रहे थे। इससे बीजेपी को सीधा नुकसान हुआ है। अब विधानसभा चुनाव में भी रोहित आक्रमक दिख रहे हैं, संभावना है कि विधानसभा चुनाव में शरद पवार गुट की ओर से रोहित पवार पूरे महाराष्ट्र में प्रचार करेंगे। इसलिए चर्चा है कि बीजेपी, रोहित पवार को उनके ही विधानसभा क्षेत्र में फंसाए रखने की रणनीति बना रही है।

उद्धव गुट को भी बीजेपी ने तोड़ा

कर्जत जामखेड के तालुका अध्यक्ष प्रो. मधुकर रालेभट के साथ-साथ ठाकरे समूह के जामखेड तालुक अध्यक्ष संजय काशिद, जामखेड शहर अध्यक्ष सूरज काले, उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस, प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले, मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल और विधायक राम शिंदे की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited