NEET Paper Leak: शिक्षा मंत्रालय ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, फाइनल रिपोर्ट पेश करने के लिए मांगा और वक्त

Breaking News: नीट पेपर लीक मामले में नया मोड़ आ गया है। केंद्र सरकार के शिक्षा मंत्रालय ने सर्वोच्च अदालत का दरवाजा खटखटाया है। एनटीए में सुधार के लिए फाइनल रिपोर्ट पेश करने के लिए शिक्षा मंत्रालय ने सुप्रीम कोर्ट से तीन हफ्ते का और समय मांगा है।

The Supreme Court today heard a group of petitions surrounding the NEET-UG 2024 exam controversy

सुप्रीम कोर्ट से शिक्षा मंत्रालय ने तीन हफ्ते का और समय मांगा।

NEET Paper Leak Case: नीट पेपर लीक मामले से जुड़ा बड़ा अपडेट सामने आया है। जहां, केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने सुप्रीम कोर्ट का दरावाजा खटखटाया है। मंत्रालय ने अदालत से एनटीए में सुधार के लिए गठित कमेटी को फाइनल रिपोर्ट पेश करने के लिए और समय की मांग की है। इसके लिए केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है।

शिक्षा मंत्रालय ने अदालत से तीन हफ्ते का और समय मांगा

सुप्रीम कोर्ट में मंत्रालय ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) में सुधार के लिए गठित हाई पावर कमेटी को फाइनल रिपोर्ट पेश करने के लिए तीन हफ्ते का और समय प्रदान करे।

अदालत ने कमेटी से 30 सितंबर तक मांगा था जवाब

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने NTA की मॉनिटरिंग के लिए बनाई गई एक्सपर्ट कमेटी से कहा था कि वह NEET के लिए SOP तैयार करे। अदालत ने ये भी कहा था कि इसके साथ ही साइबर सिक्योरिटी में खामियों की पहचान भी करे। सुप्रीम कोर्ट ने कमेटी से 30 सितंबर तक जवाब भी मांगा था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आयुष सिन्हा author

मैं टाइम्स नाउ नवभारत (Timesnowhindi.com) से जुड़ा हुआ हूं। कलम और कागज से लगाव तो बचपन से ही था, जो धीरे-धीरे आदत और जरूरत बन गई। मुख्य धारा की पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited