West Bengal: पश्चिम बंगाल कांग्रेस के नए अध्यक्ष का TMC के लिए बड़ा संकेत, कहा- 'हमारे दरवाजे खुले हैं'

West Bengal Congress: पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नए अध्यक्ष शुभंकर सरकार ने इस बात पर प्रकाश डाला कि राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन की गतिशीलता अलग-अलग है।

Subhankar Sarkar

पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नए अध्यक्ष शुभंकर सरकार

West Bengal Congress: पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नए अध्यक्ष शुभंकर सरकार ने कहा है कि वह पार्टी के सहयोगियों के लिए दरवाजे खुले रखेंगे, उन्होंने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस के साथ तनाव कम करने का संकेत दिया। एक निजी चैनल से बातचीत में शुभंकर सरकार ने राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन की गतिशीलता के बारे में बताया।
उन्होंने कहा 'यह हमारे लिए नया नहीं है। जब वाम दल बंगाल पर शासन करते थे, तब भी हम केंद्र में उनके साथ दोस्ताना संबंध रखते थे, लेकिन यहां हम प्रतिस्पर्धा करते थे। कांग्रेस सहित हर राजनीतिक दल इस बारे में सोचता है कि किसी राज्य में अपना प्रभाव कैसे बढ़ाया जाए'
गौरतलब है कि अधीर रंजन चौधरी के नेतृत्व में कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच संबंधों में खटास आ गई। ममता बनर्जी की अगुआई वाली पार्टी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन वार्ता विफल होने के लिए भी उन्हें दोषी ठहराया था।

' राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन की गतिशीलता अलग-अलग'

सरकार ने कहा, 'अधीर चौधरी जी ने जो किया वह सही था। उन्होंने बंगाल में पार्टी को मजबूत करने की कोशिश की। उन्होंने हमारे कार्यकर्ताओं पर अत्याचारों का विरोध किया।' हालांकि, उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन की गतिशीलता अलग-अलग है।
'भाजपा और आरएसएस की विचारधारा से लड़ने के लिए, विभिन्न राजनीतिक दल एक छत्र-भारत के नीचे एकजुट हुए। भारत ब्लॉक की विचारधारा अलग है। राज्यवार समीकरण अलग-अलग हैं। (लोकसभा चुनाव से पहले) हमने सीपीएम के साथ गठबंधन किया और तृणमूल कांग्रेस को बातचीत के लिए आमंत्रित किया। लेकिन उन्होंने बंगाल की सभी 42 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी,' सरकार ने इस बात पर जोर दिया कि हर पार्टी राज्यों में अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराना चाहती है।

'कांग्रेस ने हमेशा अपने दरवाजे खुले रखे हैं, यह देश की बेहतरी के लिए है'

उन्होंने कहा, 'कांग्रेस ने हमेशा अपने दरवाजे खुले रखे हैं। यह देश की बेहतरी के लिए है।' बंगाल कांग्रेस प्रमुख के रूप में, सरकार ने कहा कि उनका लक्ष्य राज्य में पार्टी को मजबूत करना होगा। अपने गृह क्षेत्र बहरामपुर से टीएमसी उम्मीदवार यूसुफ पठान से 2024 का लोकसभा चुनाव हारने वाले अधीर रंजन चौधरी ने संसदीय चुनावों के बाद पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था ।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited