आत्मनिर्भर और स्वावलंबी भारत का प्रतीक है नया संसद भवन, बोले केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे

New Parliament Building Inauguration: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए संसद भवन का उद्घाटन किया इस मौके पर केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन तथा उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि आत्मनिर्भर और स्वावलंबी भारत का प्रतीक नया संसद भवन है।

New Parliament Building Inauguration: केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन तथा उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि आत्मनिर्भर और स्वावलंबी भारत का प्रतीक नया संसद भवन है। हमारे जीवंत लोकतंत्र का प्रमाण है, आधुनिकता और पुरातन का अनूठा संगम है. यह हम सबके के लिए गौरव का क्षण रहा, जब प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने देश को नए संसद भवन को समर्पित किया।
उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर और स्वावलंबी भारत का प्रतीक नया संसद भवन देश की भावी आशा, आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए तैयार है। उन्होंने देशवासियों एवं प्रधानमंत्री श्री मोदी को बधाई दी। केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने कहा कि विपक्ष द्वारा नए संसद भवन के उद्घाटन के बहिष्कार का रवैया ना केवल भारतीय लोकतांत्रित मर्यादा का उल्लंघन है बल्कि विपक्ष की लोकतांत्रित आस्था पर भी गहरे प्रश्नचिन्ह खड़ा करता है।
राजद द्वारा नए संसद भवन की तुलना ताबूत से करना अत्यंत दुःखद, शर्मनाक व लोकतंत्र का अपमान है। केंद्रीय राज्यमंत्री श्री चौबे ने राष्ट्रीय जनता दल द्वारा नए संसद भवन की तुलना ताबूत से करने पर कहा कि यह अत्यंत दुखद, शर्मनाक एवं लोकतंत्र का अपमान है। उन्होंने कहा कि जैसी दृष्टि होगी, वैसी हीं सृष्टि होती है। राजद ने हमेशा से जंगलराज, हत्या, नरसंहार की राजनीति की है। नए संसद भवन के प्रति इनकी घिनौनी सोच से ये पता चलता है कि लोकतंत्र में इनका विश्वास नहीं है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited