अगले 10 दिनों का मौसम: कहीं जमकर हो रही बारिश, तो कहीं पड़ गया सूखा; जानें अपने राज्य का हाल

अगले 10 दिनों का मौसम: दिल्ली समेत कई राज्यों में जमकर बारिश हो रही है। बारिश के बाद गली-मोहल्ले में पानी भर गया है। वहीं, कुछ राज्यों में बारिश की कमी देखी जा रही है, वहां के किसान परेशान हो गए हैं। ऐसे में जानिए कि आपके राज्य-शहर में अगले 10 दिनों तक मौसम का हाल कैसा रहने वाला है।

Agle 10 Dino Mein Mausam kaisa Rahega

फाइल फोटो।

अगले 10 दिनों का मौसम: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत कई अन्य राज्यों में मानसून मेहरबान है और जमकर बारिश हो रही है। बारिश के बाद कई शहरों में जलजमाव की स्थिति बन गई है। वहीं, कुछ ऐसी जगहें भी हैं, जहां बारिश नहीं हो रही है, तेज धूप निकल रही है। आज हम आपको दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाज़ियाबाद, गुरुग्राम, चंडीगढ़, लखनऊ, कानपुर, पटना, रांची, कोलकाता, भोपाल, मुंबई, अहमदाबाद, देहरादून, शिमला समेत अन्य शहरों का अगले 10 दिनों का मौसम का हाल बताएंगे। जानिए इन शहरों में अगले 10 दिनों में मौसम कैसा रहेगा।

दिल्ली में अगले 10 दिनों का मौसम

राजधानी दिल्ली में इन दिनों मौसम सुहावना बना हुआ है। अलग-अलग इलाकों में रुक रुक कर बारिश हो रही है। वहीं, मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली में अगले 10 दिनों तक मौसम सुहावना बना रहेगा और 10 दिनों के अंदर कई बार बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली में 29 अगस्त तक बारिश जैसा ही मौसम बना रहेगा। इसके बाद ही मौसम का मिजाज बदल सकता है।

उत्तर प्रदेश में अगले 10 दिनों का मौसम

उत्तर प्रदेश के नोएडा में अगले 10 दिनों में मौसम का अलग-अलग रूप दिखेगा। मौसम विभाग ने बताया कि नोएडा में 25 अगस्त तक बारिश की संभावना है। इसके बाद 29 अगस्त तक मौसम साफ रह सकता है। इसके साथ ही ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में भी मौसम का हाल कुछ ऐसा ही रहने वाला है। वहीं, यूपी की राजधानी लखनऊ में अगले 10 दिनों तक मिलाजुला मौसम रहने वाला है। अगले 10 दिनों में रुक रुककर बारिश होगी और धूप भी निकलेगी।

बिहार में अगले 10 दिनों का मौसम

बिहार की राजधानी पटना समेत अन्य हिस्सों में अगले 10 दिनों में मौसम का रुख बदलेगा। पटना में 22 अगस्त से 25 अगस्त तक बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने बताया कि पटना में 25 अगस्त तक बारिश होने का अनुमान है। उसके बाद मौसम साफ रहेगा और धूप निकलेगी।

हरियाणा में अगले 10 दिनों का मौसम

हरियाणा के हिसार में अगले 10 दिनों तक बारिश की संभावना काफी कम है। मौसम विभाग ने बताया कि 23 अगस्त तक हिसार में गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके बाद 24 अगस्त से मौसम साफ रहेगा। वहीं, सोनीपत में 23 अगस्त से 25 अगस्त के बीच भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसके बाद सोनीपत में मौसम का रुख थोड़ा सा बदल सकता है।

उत्तराखंड में अगले 10 दिनों का मौसम

पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में भी बारिश का मौसम बना हुआ है। देहरादून में अगले 10 दिनों तक बारिश जैसा मौसम बना रहेगा। 10 दिनों में रुक रुककर बारिश होगी और जब बारिश नहीं होगी तो आसमान में बादल छाए रहेंगे। वहीं, मसूरी में अगले 10 दिनों तक तेज गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है। इसके साथ ही आसमान में बादल छाए रहेंगे।

हिमाचल प्रदेश में अगले 10 दिनों का मौसम

मौसम विभाग ने बताया कि हिमाचल के शिमला में 25 अगस्त तक बारिश की संभावना है। इसके बाद मौसम में थोड़ा बहुत बदलाव दिखेगा। वहीं, मनाली में अगले 10 दिनों तक बारिश का मौसम बना रहेगा। मौसम विभाग ने बताया कि मनाली में अगले 10 दिनों तक बारिश होगी। बारिश के साथ मेघ गर्जन की भी संभावना है।

राजस्थान में अगले 10 दिनों का मौसम

राजस्थान की राजधानी जयपुर में 25 अगस्त तक मौसम गर्म रहेगा। इसके बाद फिर से बारिश का दौर शुरू होगा। हालांकि, अगले 10 दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग ने बताया कि जोधपुर में 22 अगस्त तक हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं, जोधपुर में 23 अगस्त से 27 अगस्त के बीच धूप खिलेगी। इसके बाद फिर से मौसम का मिजाज बदलेगा।

मध्य प्रदेश में अगले 10 दिनों का मौसम

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अगले 10 दिनों तक मिलाजुला मौसम दिखेगा। भोपाल में 10 दिनों में रुक रुक कर बारिश होगी। साथ में हल्की हवा चलने की संभावना जताई गई है। वहीं, इंदौर में 22 अगस्त तक बारिश की संभावना है। इसके बाद मौसम का रुख बदला-बदला सा नजर आएगा
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited