प्रतिबंधित PFI के खिलाफ NIA ने फिर कसा शिकंजा, बिहार सहित 4 राज्यों में छापे की कार्रवाई

Raids on PFI locations : बताया जाता है कि मेहसी थाना के हरपुर से गिरफ्तार पीएफआई के संदिग्ध इरशाद से पूछताछ में सज्जाद का नाम सामने आया था। इरशाद द्वारा सज्जाद का नाम बताये जाने के बाद एनआईए की टीम पहुंची थी। बतादें कि पटना के फुलवारीशरीफ टेरर मॉड्यूल का तार जिला के चकिया और मेहसी थाना क्षेत्र से जुड़ने के बाद एनआईए और एटीएस की टीम लगातार इन इलाकों में छापेमारी करती रही हैं।

Raids on PFI locations : प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के सदस्यों के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मंगलवार को बिहार, उत्तर प्रदेश सहित देश भर में एक दर्जन से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की। बिहार के 12 जगहों, यूपी के दो, लुधियाना और गोवा में एक-एक जगहों पर जांच एजेंसी की छापे की कार्रवाई हुई। पुलिस सूत्रों के मुताबिक बैन PFI की गतिविधियों से जुड़ी जांच के क्रम में ये छापे मारे गए।

बिहार के पूर्वी चंपारण में छापा

एनआईए की टीम एक बार फिर मंगलवार को पूर्वी चंपारण जिला में पहुंची। पीएफआई मॉड्यूल को खंगालने एनआईए की टीम पहुंची और चकिया के कुअवां गांव में स्थानीय पुलिस के सहयोग से छापेमारी की। जांच एजेंसी ने कुअवां के फारूक अंसारी के पुत्र सज्जाद अंसारी के तलाश में पहुंची थी और उसके घर की तलाशी ली। हालांकि,सज्जाद अंसारी पिछले 14 महीने से दुबई में है ओर वह वहीं पर काम करता है।

सज्जाद के घर की हुई तलाशी

मिली जानकारी के अनुसार एनआईए की टीम अहले सुबह चकिया और मेहसी थाना पुलिस के साथ कुअवां गांव पहुंची और चकिया के सज्जाद अंसारी के घर का दरवाजा खुलवाया। फिर एनआईए और पुलिस की टीम ने उसके घर की तलाशी शुरू कर दी। सज्जाद के परिजनों द्वारा एनआईए की टीम का सहयोग करने की बात बतायी जा रही है। बताया जाता है कि सज्जाद के घर की तलाशी में कुछ भी बरामद नहीं हुआ है लेकिन एनआईए की टीम ने सज्जाद के आधारकार्ड और पैनकार्ड को जब्त कर लिया। हालांकि,सज्जाद पिछले 14 महीना से दुबई में है। सूत्रों की माने तो पूर्व में गिरफ्तार पीएफआई के संदिग्ध के साथ सज्जाद के आर्थिक लेन-देन की जानकारी एनआईए को मिली थी, जिस आधार पर उसके घर पर तलाशी ली गई है।

अभी भी पीएफआई के सदस्य फरार हैं

बताया जाता है कि मेहसी थाना के हरपुर से गिरफ्तार पीएफआई के संदिग्ध इरशाद से पूछताछ में सज्जाद का नाम सामने आया था। इरशाद द्वारा सज्जाद का नाम बताये जाने के बाद एनआईए की टीम पहुंची थी। बतादें कि पटना के फुलवारीशरीफ टेरर मॉड्यूल का तार जिला के चकिया और मेहसी थाना क्षेत्र से जुड़ने के बाद एनआईए और एटीएस की टीम लगातार इन इलाकों में छापेमारी करती रही हैं। जांच एजेंसियों ने अब तक आधा दर्जन संदिग्ध लोगों की गिरफ्तारी कर चुकी हैं। वहीं पीएफआई का सक्रिय सदस्य रेयाज मारूफ उर्फ बबलू और याकूब उर्फ सुल्तान अभी तक फरार हैं। जबकि पीएफआई के फुलवारी टेरर मॉडयूल का खुलासा होने के बाद एक प्राथमिकी भी दर्ज करायी गई थी जिसमें रेयाज मारूफ भी नामजद था। इसकी तलाश में एनआईए कई बार जिला में दबिश दे चुकी है लेकिन वह अभी तक जांच एजेंसियों के हाथ नहीं लगा है।
एसपी कान्तेश कुमार मिश्रा ने बताया कि रात में हीं एनआईए की टीम आई थी। एनआईए के सहयोग में चकिया और मेहसी थानाध्यक्ष पुलिस बल के साथ छापेमारी में थे। एनआईए ने कुअवां के सज्जाद अंसारी के घर में छापेमारी की।जिस दौरान कुछ कागजात को जब्त कर एनआईए अपने साथ ले गई।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited