रियासी बस आतंकी हमले में NIA का एक्शन, जम्मू-कश्मीर में 7 जगहों पर छापेमारी

9 जून को माता वैष्णो देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस एक आतंकवादी हमले के बाद जम्मू के रियासी जिले में एक खाई में गिर गई थी। इसमें कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई थी।

terrorist attack Reasi

रियासी आतंकी हमला

NIA Raid in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों की बस पर 9 जून को हुए आतंकवादी हमले से जुड़े मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने आज सात स्थानों पर छापेमारी की। आतंकवाद रोधी एजेंसी ने कहा कि ये स्थान हाइब्रिड आतंकवादियों और ओवर-ग्राउंड वर्कर्स से जुड़े हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी की कई टीमें आज सुबह से राजौरी और रियासी जिलों में तलाशी ले रही हैं।

9 जून 2024 हुआ था हमला

9 जून को माता वैष्णो देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस एक आतंकवादी हमले के बाद जम्मू के रियासी जिले में एक खाई में गिर गई थी। इसमें कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई, और लगभग तीन दर्जन घायल हो गए थे। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना शाम करीब 6:10 बजे हुई जब माता वैष्णो देवी मंदिर के आधार शिविर शिव खोरी मंदिर जा रही बस पर तेरयाथ गांव में घात लगाकर हमला किया गया था।

एनआईए को सौंपी गई जांच

हमले के दौरान ड्राइवर घायल हो गया, जिससे वह वाहन से नियंत्रण खो बैठा। हमले के सिलसिले में 50 लोगों को हिरासत में लिया गया है। 17 जून को गृह मंत्रालय ने मामले को एनआईए को सौंप दिया था। प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन की एक शाखा, द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) ने शुरू में हमले की जिम्मेदारी ली, लेकिन बाद में अपना बयान वापस ले लिया।
राजौरी से हकम खान को कथित तौर पर आतंकवादियों को भोजन, आश्रय और रसद की आपूर्ति करने और हमले से पहले टोह लेने में सहायता करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि एनआईए की टीमों ने आज सुबह से तलाशी अभियान चलाया। इससे पहले 30 जून को एजेंसी ने राजौरी में हाइब्रिड आतंकियों और उनके ओवरग्राउंड सदस्यों से जुड़े पांच ठिकानों पर छापेमारी की थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited