नितिन गडकरी ने राहुल गांधी को बोला- शुक्रिया, सावरकर पर कही यह बड़ी बात

Nitin Gadkari news:भारतीय राजनीति में वीर सावरकर इस समय चर्चा के केंद्र में हैं। बीजेपी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी, वीर सावरकर का मुद्दा जरूर उठाते हैं। हाल ही में सूरत कोर्ट द्वारा मोदी सरनेम में दोषी ठहराए जाने के बाद भारत के स्वतंत्रता संग्राम की लड़ाई में सावरकर की भूमिका पर एक बार फिर सवाल उठाया था जिसका जवाब नितिन गडकरी ने दिया है।

Nitin Gadkari, Rahul Gandhi, Veer Savarkar

नितिन गडकरी, केंद्रीय मंत्री

Nitin Gadkari news: वीर सावरकर के मुद्दे पर कांग्रेस खासतौर से राहुल गांधी हमेशा से हमलावर रहे हैं। मोदी सरनेम मामले में सजा मिलने के बाद उन्होंने कहा था ति वो गांधी हैं, सावरकर नहीं, किसी से डरते नहीं। उनके इस बयान के बाद महाविकास अघाड़ी के हिस्सा उद्धव ठाकरे ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई। बीच बचाव में शरद पवार उतरे और कहा कि सावरकर के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता और इसके साथ ही यह भी कहा कि राहुल गांधी के बयानों पर मोदी सरकार इतनी आपत्ति क्यों जता रही है। इन सबके बीच केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सावरकर गौरव यात्रा में कहा कि शुक्र है राहुल गांधी का जिनकी वजह से सावरकर के विचार और संदेश अब घर घर तक पहुंच रहा है। राहुल गांधी को यह लगातार करते रहना चाहिए।

'इस वजह से छोटे नहीं हो जाएंगे सावरकर'

राहुल गांधी से माफी की मांग करते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि उन्होंने यह नहीं पढ़ा कि उनकी दादी इंदिरा गांधी, दादा फिरोज गांधी ने सावरकर के बारे में क्या कहा। गडकरी ने कहा कि यह सावरकर थे जिन्होंने दिखाया कि हिंदुत्व जीवन का एक तरीका है। उन्होंने जाति की बाधाओं को तोड़ दिया। राहुल गांधी द्वारा सावरकर का अपमान करने से वे छोटे नहीं हो जाते।

खासकर महाराष्ट्र बीजेपी नेताओं ने सावरकर मुद्दे पर राहुल गांधी पर हमले तेज कर दिए हैं। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने महा विकास अघडी में भी राहुल गांधी की सावरकर टिप्पणी पर अपनी असहमति जताई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने कदम रखा और इसके बाद कांग्रेस सावरकर पर अपने हमले को कम करने के लिए तैयार हो गई।

'ना आप सावरकर और ना ही गांधी बन सकते'

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी मंगलवार को नागपुर सभा में बात की और कहा कि राहुल गांधी न तो सावरकर हो सकते हैं और न ही गांधी। राहुल गांधी कहते हैं कि वह माफी नहीं मांगेंगे, वह सावरकर नहीं हैं। आप न तो सावरकर हो सकते हैं और न ही गांधी। सावरकर बनने के लिए एक महान बलिदान करने की जरूरत हैय़ वह अंडमान जेल में हमारे शौचालय जितने बड़े कमरे में रहे। वहां पूरा अंधेरा था और नित्य कर्म वहीं करते थे। हम आपके लिए एक एसी लगा देंगे। लेकिन आप वहां नहीं रह पाएंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

ललित राय author

खबरों को सटीक, तार्किक और विश्लेषण के अंदाज में पेश करना पेशा है। पिछले 10 वर्षों से डिजिटल मीडिया में कार्य करने का अनुभव है।और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited