JDU बैठक से पहले नीतीश कुमार ने सवालों को टाला, गिरिराज बोले- नीतीश के लिए NDA के दरवाजे बंद

JDU Meeting: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार की शाम दिल्ली में राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और 29 दिसंबर को जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक है।

Nitish Kumar

नीतीश कुमार (File photo)

Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज दिल्ली पहुंच रहे हैं। 29 दिसंबर को जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होनी है। इस दौरे से पहले जदयू को लेकर हो रही तमाम चर्चाओं के बीच उन्होंने दिल्ली में होने वाली बैठक पर कहा कि यह सामान्य बैठक है, जो हर साल होती है। पटना में नीतीश कुमार पत्रकारों से चर्चा करते हुए अध्यक्ष बनने और फिर से भाजपा के साथ जाने की चर्चा सहित पत्रकारों के सभी सवालों को टाल गए। उन्होंने पार्टी अध्यक्ष बनने से इनकार किया और कहा कि दिल्ली यात्रा नियमित है।

नीतीश बोले, ये सामान्य बैठक

पार्टी बैठक को लेकर उन्होंने कहा ये सामान्य बैठक है, जो हर साल होती है। मीटिंग की परंपरा है। कुछ खास नहीं है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार की शाम दिल्ली में राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और 29 दिसंबर को जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक है। बताया जाता है कि पार्टी के अध्यक्ष ललन सिंह भी दिल्ली में हैं, जिनके इस्तीफे को लेकर खूब अफवाह उड़ी है।

गिरिराज बोले, नीतीश कुछ दिनों के मेहमान

इस बीच, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब कुछ ही दिन के मेहमान हैं, वह मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे। लालू यादव ने पूरा चक्रव्यूह रच दिया है, पहला चक्रव्यूह अवध बिहारी को स्पीकर बनाना है। नीतीश कुमार तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री नहीं बना रहे हैं, ये कुछ दिन के मेहमान हैं। लालू जी उन्हें मुख्यमंत्री नहीं रहने देंगे।
गिरिराज ने कहा कि नीतीश के पास एक रास्ता यही है कि वह तेजस्वी को सीएम बना दें और दूसरा-जेडीयू का आरजेडी के साथ विलय कर दें। यही दो रास्ते हैं, अगर नहीं माने तो उनका जाना तय है। गिरिराज ने कहा कि एनडीए में नीतीश की वापसी नहीं हो सकती है, उनके लिए सारे दरवाजे बंद हैं।

तेजस्वी ने ललन के इस्तीफे के कयासों को खारिज किया

वहीं, जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह के इस्तीफे के कयासों पर बिहार के डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, ये सब बेकार की बातें हैं...हर पार्टी अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक करती है। हमने भी अपनी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की थी।
बता दें कि जदयू 29 दिसंबर को दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक करने जा रही है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited