तमिलनाडु ट्रेन हादसे में कोई हताहत नहीं, 95 फीसदी यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया, रेलवे बोर्ड का बयान

रेलवे बोर्ड ने कहा कि प्रभावित डिब्बों से 95 प्रतिशत से अधिक यात्रियों को निकाल लिया गया है और अब तक हमें किसी के हताहत होने या गंभीर चोट लगने की कोई सूचना नहीं मिली है।

Train accident Tamilnadu

Train accident Tamilnadu

Tamil Nadu Train Accident: रेलवे बोर्ड ने कहा है कि चेन्नई रेल डिवीजन में पोन्नेरी-कावरापेट्टई सेक्शन में यात्री-मालगाड़ी की टक्कर में अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। यात्री ट्रेन के एक खड़ी मालगाड़ी से टकराने के तुरंत बाद रेलवे बोर्ड के कार्यकारी निदेशक, सूचना और प्रचार दिलीप कुमार ने एक वीडियो संदेश जारी किया और कहा, हमें कावरापेट्टई में बागमती एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी के टकराने की सूचना मिली। चेन्नई डिवीजन में बचाव और राहत दल तुरंत दुर्घटनास्थल पर पहुंच गया।

95 प्रतिशत से अधिक यात्रियों को निकाल लिया गया

उन्होंने कहा कि प्रभावित डिब्बों से 95 प्रतिशत से अधिक यात्रियों को निकाल लिया गया है और अब तक हमें किसी के हताहत होने या गंभीर चोट लगने की कोई सूचना नहीं मिली है। कुमार के अनुसार, यात्रियों को सहायता प्रदान करने के लिए चिकित्सा और रेलवे सहायता दल साइट पर हैं। कुमार ने कहा, चेन्नई के मंडल रेल प्रबंधक और दक्षिणी रेलवे क्षेत्र के महाप्रबंधक पहले ही दुर्घटनास्थल के लिए रवाना हो चुके हैं। रेलवे भी वैकल्पिक व्यवस्था करके लोगों को उनके गंतव्य तक भेजने की व्यवस्था कर रहा है।
राहत कार्य की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि हम सभी यात्रियों को ईएमयू से चेन्नई सेंट्रल ले जा रहे हैं और उन्हें दरभंगा/अन्य गंतव्यों तक ले जाने के लिए चेन्नई में एक नई ट्रेन तैयार की गई है। निशुल्क भोजन, पानी और नाश्ता उपलब्ध कराया गया।

ट्रेन में सवार थे 1360 यात्री

तिरुवल्लूर पुलिस के अनुसार, पेराम्बूर से होकर जा रही मैसूर-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 12578) तिरुवल्लूर के पास कावरापेट्टई रेलवे स्टेशन पर एक खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई। तिरुवल्लूर के जिला कलेक्टर टी प्रभुशंकर ने बताया कि यात्री ट्रेन एक मालगाड़ी से टकरा गई। उसमें करीब 1360 यात्री सवार थे। सूचना मिलते ही हम तुरंत मौके पर पहुंच गए। वहीं, दक्षिण पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) ने एक बयान में कहा कि 12-13 डिब्बे पटरी से उतर गए। अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। सभी घायल यात्रियों को आगे के इलाज के लिए नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया है। दोनों दिशाओं में ट्रेनों की आवाजाही बंद है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited