कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में अब दिग्विजय सिंह भी, 30 सितंबर को दाखिल करेंगे नामांकन!

Digvijaya Singh: अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) उम्मीदवारी की रेस में सबसे आगे हैं, लेकिन उनके गुट के विधायकों के इस्तीफे के बाद जो स्थितियां बनीं उसे लेकर कांग्रेस आलाकमान नाराज हुआ। सूत्रों के मुताबिक सीडब्ल्यूसी के कई सदस्यों ने इसकी शिकायत की और गहलोत को उम्मीदवार न बनाए जाने की मांग की है। अब सबकी नजरें सोनिया और गहलोत के बीच आज होने वाली मुलाकात पर टिकी है।

Digvijaya Singh

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह। (File Photo)

मुख्य बातें
  1. कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव हुआ दिलचस्प
  2. अब कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में दिग्विजय सिंह भी
  3. 30 सितंबर को नामांकन दाखिल करेंगे दिग्विजय सिंह!
Digvijaya Singh: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह अब कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में हैं। सूत्रों ने बताया कि दिग्विजय सिंह आज रात दिल्ली लौटेंगे और 30 सितंबर को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। राजस्थान कांग्रेस में बगावत के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में अशोक गहलोत पर सवालिया निशान लगने के बाद दिग्विजय सिंह, केसी वेणुगोपाल और मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम सबसे आगे चल रहा है।
30 सितंबर को नामांकन दाखिल करेंगे दिग्विजय सिंह!
इसके अलावा तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) भी अध्यक्ष की दौड़ में बने हुए हैं। वहीं राजस्थान कांग्रेस में मचे घमासान के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज रात तक दिल्ली पहुंच रहे हैं। गहलोत आज ही पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मिलेंगे। ये मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। इस मुलाकात के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर कांग्रेस कोई बड़ा फैसला कर सकती है।
अध्यक्ष पद की उम्मीदवारी की रेस में सबसे आगे हैं अशोक गहलोत
अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) उम्मीदवारी की रेस में सबसे आगे हैं, लेकिन उनके गुट के विधायकों के इस्तीफे के बाद जो स्थितियां बनीं उसे लेकर कांग्रेस आलाकमान नाराज हुआ। सूत्रों के मुताबिक सीडब्ल्यूसी के कई सदस्यों ने इसकी शिकायत की और गहलोत को उम्मीदवार न बनाए जाने की मांग की है। अब सबकी नजरें सोनिया और गहलोत के बीच आज होने वाली मुलाकात पर टिकी है।
राजस्थान कांग्रेस में मचे घमासान पर पार्टी के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने बुधवार को कहा कि सीएम अशोक गहलोत से उनकी बातचीत हुई है। गहलोत गुट के विधायकों के इस्तीफे एवं अन्य घटनाक्रम पर कमलनाथ ने कहा कि चार पांच लोगों ने इस तरह का व्यवहार किया और इसके लिए उन्हें कारण बताओ नोटिस दिया गया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि मध्य प्रदेश में अगले साल चुनाव होने हैं, ऐसे में वह राज्य नहीं छोड़ सकते। इस बीच राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव नहीं लड़ने के अपने फैसले पर कायम हैं। 2019 में संसदीय चुनावों में पार्टी को लगातार दूसरी हार का सामना करने के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited