TRS अब आधिकारिक रूप से हुआ BRS, चुनाव आयोग की लगी मुहर; 14 दिसंबर से 'मिशन दिल्ली' की शुरूआत

पार्टी का नाम आधिकारिक रूप से चेंज होने के बाद अब केसीआर की नजर दिल्ली पर है। यही कारण है कि केसीआर अब अपनी पार्टी का ऑफिस दिल्ली में खोलने जा रहे हैं। यहां से केसीआर 'मिशन दिल्ली' को कंट्रोल करेंगे। केसीआर, कर्नाटक चुनाव में भी जेडीएस के लिए प्रचार करेंगे।

telangana.

टीआरएस हुआ अब बीआरएस

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ डिजिटल
शुक्रवार को टीआरएस का नाम आधिकारिक रूप से बदल गया है। अब टीआरएस का नाम बीआरएस हो गया है। चुनाव आयोग ने तेलंगाना के सीएम और पार्टी के मुखिया केसीआर की इस मांग पर मुहर लगा दी है।
हुआ कार्यक्रम
इस फैसले के बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शुक्रवार को भारत राष्ट्र समिति (BRS) का झंडा फहराकर, पार्टी को देश भर में ले जाने की बात कही। इसे लेकर पार्टी मुख्यालय तेलंगाना भवन में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। पार्टी प्रमुख केसीआर ने बीआरएस पार्टी के आधिकारिक दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए। इस दौरान कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और फिल्म अभिनेता प्रकाश राज उपस्थित रहे।
केसीआर का दावा
पार्टी की बैठक के बाद अपने संबोधन में मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि बीआरएस पार्टी का झंडा फहराकर वो बहुत खुश हैं और सभी को शुभकामनाएं देते हैं। उन्होंने कहा- "आज हमारी पार्टी के 60 लाख सदस्य हैं। एमएलए, एमएलसी, सांसद, मंत्री, सभापति और सरपंच के रूप में लाखों नेतृत्व तैयार किए गए हैं। कोरोना के संकटकाल में पूरा देश आर्थिक रूप से पिछड़ा हुआ है, लेकिन तेलंगाना राज्य वित्तीय अनुशासन के साथ खड़ा रहा है। यदि भारत के लोग अवसर दें तो दो साल में बीआरएस पार्टी देश भर के दूरदराज के गांवों में पहुंच जाएगी।
दिल्ली में खुलेगा ऑफिस
मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि 14 दिसंबर को दिल्ली में बीआरएस पार्टी के केंद्रीय कार्यालय का शुभारंभ होगा। इसी दिन बीआरएस पार्टी की राष्ट्रीय गतिविधियां शुरू होंगी। उन्होंने कहा- "पार्टी के सभी नेता 13 तारीख की शाम तक दिल्ली पहुंच जाएं। हमारा अपना बीआरएस भवन अगले तीन महीनों में बनकर तैयार हो जाएगा। वहीं से पूरा काम काज शुरू किया जा सकता है। मैं कर्नाटक, महाराष्ट्र, ओडिशा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के राष्ट्रीय किसान संघों के नेताओं और बुद्धिजीवियों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने इस बैठक में अतिथि के रूप में भाग लिया।"
कर्नाटक में भी एंट्री
मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा कि आगामी कर्नाटक चुनाव में हम जेडीएस पार्टी को पूरा समर्थन देंगे और प्रचार में हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा- "हमारे राज्य की सीमा पर स्थित कर्नाटक के चुनाव में सांसद और विधायक भाग लें और जेडीएस पार्टी को जीत दिलाएं। हम कुमारस्वामी को फिर से मुख्यमंत्री बनाएं। हमें विश्वास है कि ईश्वर की कृपा और हमारी दृढ़ता से वह फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे। बीआरएस का राष्ट्रीय राजनीतिक उत्कर्ष कर्नाटक से ही शुरू होगा।"
ये रहे उपस्थित
मुख्यमंत्री केसीआर के साथ परिषद के अध्यक्ष गुट्टा सुखेंदर रेड्डी, योजना आयोग के उपाध्यक्ष बोइनपल्ली विनोद कुमार, राज्य मंत्री केटीआर, हरीश राव, वेमुला प्रशांत रेड्डी, श्रीनिवास गौड़, राज्यसभा और लोकसभा पार्टी के नेता के. केशवराव, नागेश्वर राव, जे संतोष कुमार, राज्यसभा और लोकसभा सदस्य, एमएलसी, विधायक, विभिन्न राज्यों के राष्ट्रीय किसान संघ के नेता, हरियाणा के गुरनाम सिंह, ओडिशा के अक्षय कुमार, हिमांशु व अन्य नेताओं ने भाग लिया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited