Shimla के रेस्टोरेंट में हुए धमाके के पीछे कहीं आतंकी साजिश तो नहीं? जांच के लिए पहुंची NSG की टीम

shimla blast case update: शिमला के रेस्टोरेंट में हुए धमाके के पीछे कहीं आतंकी साजिश तो नहीं? इस बात की तस्दीक के लिए संडे को एनएसजी की टीम शिमला पहुंची है।

NSG on Shimla Blast

शिमला के रेस्टोरेंट में हुए धमाके के पीछे कहीं आतंकी साजिश तो नहीं? जांच कर रही NSG

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के शिमला (Shimla) में NSG (National Security Guard) की टीम जांच के लिए पहुंची है। बता दें 18 जुलाई को रेस्टोरेंट में हुए धमाके को लेकर ये जांच की जा रही है। इस धमाके में 1 शख्स की मौत हुई थी साथ ही 10 घायल हुए थे। धमाके वाले स्थल को पूरी तरह से सील करके जांच की गई।
एनएसजी की टीम ने संडे को घटनास्थल पर पहुंचकर मौके का निरीक्षण किया, धमाके में विस्फोटक पदार्थों की जांच की जा रही है।
एनएसजी के विशेषज्ञों ने घटनास्थल पर साक्ष्यों के सैंपल लिए और हर चीज का बारीकी से निरीक्षण किया।
वहीं शिमला पुलिस ने अपनी प्रारंभिक जांच में इस धमाके के पीछे गैस रिसाव की वजह बताई है। पुलिस इस घटना में किसी विस्फोटक सामग्री के इस्तेमाल से इनकार कर चुकी है।

क्या है ब्लास्ट का ये मामला

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के मॉल रोड पर मंगलवार शाम दमकल विभाग के कार्यालय के पास एक रेस्टोरेंट में ब्लॉस्ट हो गया था, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और 10 घायल हो गए। मॉल रोड के ठीक नीचे मिडल बाजार स्थित हिमाचली व्यंजन परोसने वाले रेस्तरां में धमाका हुआ, जिसके कारण आसपास की चार से छह दुकानें भी क्षतिग्रस्त हो गईं। धमाका इतना जबरदस्त था कि आसपास के घरों की खिड़कियों के कांच टूट गए और इसकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी।

अंदेशा है कि धमाका सिलेंडर के फटने से हुआ है!

घटनास्थल के दमकल केंद्र और पुलिस नियंत्रण कक्ष के समीप होने से बचाव अभियान तेजी से चलाया जा सका। स्थानीय लोगों ने बताया था कि उन्होंने धमाके से 20 मिनट पहले रसोई गैस के रिसाव की सूचना दी थी। उन्हें अंदेशा है कि धमाका सिलेंडर के फटने से हुआ है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited