नूंह हिंसा: AAP का हरियाणा प्रदेश संयोजक जावेद तो हरियाणा का ताहिर हुसैन निकला ?-Video

​Haryana Nuh Violence: हरियाणा के नूंह में भड़की हिंसा में बजरंग दल के कार्यकर्ता प्रदीप कुमार की हत्या कर दी गई थी। उनकी हत्या के आरोप में आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक अहमद जावेद के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

हरियाणा में आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक अहमद जावेद के खिलाफ नूंह हिंसा मामले में हत्या का मामला दर्ज किया गया है। गौर हो कि
हरियाणा के नूंह में भड़की हिंसा में बजरंग दल के कार्यकर्ता प्रदीप कुमार की हत्या कर दी गई थी। उनकी हत्या के आरोप में आम आदमी पार्टी के नेता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक अहमद जावेद पर आरोप है कि 31 जुलाई को सोहना के निरंकारी चौक पर उन्होंने बजरंग दल नेता प्रदीप कुमार की हत्या के लिए भीड़ को उकसाया था।
आप नेता के खिलाफ यह एफआईआर बजरंग दल के अन्य कार्यकर्ता पवन कुमार ने दर्ज कराई है। उनका दावा है कि घटना के समय वह मौके पर ही मौजूद थे। पुलिस को दिए शिकायती पत्र में उन्होंने कहा कि जावेद ने भीड़ के साथ एक वाहन को रोका और उन्हें प्रदीप पर हमला करने के लिए कहा। एफआईआर के मुताबिक, नलहर मंदिर से पुलिस द्वारा बचाए जाने के बाद प्रदीप घर जा रहा था। पुलिस की एक गाड़ी कुछ दूरी तक उनके साथ रही, लेकिन पुलिस ने यह दावा करते हुए दूसरा रास्ता अपना लिया कि आगे रास्ता साफ है।

'उन्होंने अपने साथ के लोगों से प्रदीप को मारने के लिए कहा'

एफआईआर में कहा गया है कि पुलिस के जाने के बाद एक स्कॉर्पियो कार प्रदीप कुमार की गाड़ी का पीछा करने लगी। स्कॉर्पियों ने बजरंग दल नेता की गाड़ी को ओवरटेक कर रोका। पवन ने बताया कि स्कॉर्पियो गाड़ी में आप नेता जावेद अहमद बैठा हुआ था, उन्होंने अपने साथ के लोगों से प्रदीप को मारने के लिए कहा।

पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है

इस बीच, आम आदमी पार्टी के नेता जावेद ने आरोपों को पूरी तरह से गलत और निराधार बताया है। उन्होंने कहा, मैं भीड़ को सझमाने का प्रयास कर रहा था। उन्होंने बताया कि वह शाम 6 बजे वहां से चले गए और अगले दिन सुबह 7 बजे वापस आए जबकि घटना रात 10:30 बजे हुई। वहीं पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है।

104 एफआईआर दर्ज की गई हैं

नूंह हिंसा मामले में अब तक हरियाणा पुलिस ने 216 लोगों को गिरफ्तार किया है। राज्य के गृह मंत्री अनिल विज ने शनिवार को बताया कि नूंह जिले में हुई सांप्रदायिक हिंसा के सिलसिले में 216 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं 104 एफआईआर दर्ज की गई हैं। इसके अलावा 80 को हिरासत में लिया गया है। बता दें, हिंसा के दौरान दो होमगार्ड, एक मौलवी समेत छह लोगों की हत्या कर दी गई थी।

नूंह में 8 अगस्त तक इंटरनेट पर पाबंदी

हरियाणा के नूंह में इंटरनेट पर पाबंदी को 8 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है। जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि वॉयस कॉल को छोड़कर मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली मोबाइल इंटरनेट सेवाओं, बल्क एसएमएस और सभी डोंगल सेवाओं आदि का निलंबन 8 अगस्त 2023 तक बढ़ा दिया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited