Odisha Rail Accident: जिस बहानगा बाजार स्टेशन के पास हुआ था बालासोर रेल हादसा, वहां अब नहीं रुकेगी कोई ट्रेन; CBI ने किया सील

Odisha Rail Accident: ओडिशा के बालासोर जिले में स्थित बाहानगा बाजार स्टेशन पर अगले आदेश तक कोई ट्रेन नहीं रुकेगी, क्योंकि रेल हादसे की जांच कर रहे सीबीआई ने लॉग बुक और उपकरण जब्त करने के बाद स्टेशन को सील कर दिया है।

odisha rail accident, balasore rail accident

सीबीआई ने सील किया बहानगा स्टेशन

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ डिजिटल
Odisha Rail Accident: ओडिशा के बालासोर में हुए रेल हादसे की जांच के दौरान सीबीआई ने बड़ा कदम उठाया है। ओडिशा के जिस स्टेशन के पास भीषण रेल दुर्घटना हुआ था, उस स्टेशन को सीबीआई ने सील कर दिया है। अब इस स्टेशन पर फिलहाल कोई गाड़ी नहीं रुकेगी।

जब्त किए उपकरण

ओडिशा के बालासोर जिले में स्थित बाहानगा बाजार स्टेशन पर अगले आदेश तक कोई ट्रेन नहीं रुकेगी, क्योंकि रेल हादसे की जांच कर रहे सीबीआई ने लॉग बुक और उपकरण जब्त करने के बाद स्टेशन को सील कर दिया है। अप और डाउन, दोनों लाइन पर परिचालन बहाल होने के बाद कम से कम सात ट्रेन बाहानगा बाजार स्टेशन पर रुक रही थीं। वहां दो जून को हुए रेल हादसे में 288 लोगों की मौत हो गई और 1,208 अन्य घायल हुए।

क्या कहा सीबीआई ने

दक्षिण पूर्व रेलवे (एसईआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी आदित्य कुमार चौधरी ने संवाददाताओं को बताया कि सीबीआई ने लॉग बुक, रिले पैनल और अन्य उपकरण जब्त करने के बाद स्टेशन को सील कर दिया है। चौधरी ने संवाददाताओं से कहा- "रिले इंटरलॉकिंग पैनल को सील कर दिया गया है, जिससे सिग्नल प्रणाली तक कर्मचारी की पहुंच निषिद्ध हो गई है। कोई सवारी गाड़ी या मालगाड़ी अगले नोटिस तक बाहानगा बाजार स्टेशन पर नहीं रुकेगी।"

रुकती थीं ये ट्रेनें

हालांकि, प्रतिदिन करीब 170 ट्रेन बाहानगा बाजार रेलवे स्टेशन से होकर गुजरती हैं, लेकिन केवल भद्रक-बालासोर मेमू, हावड़ा भद्रक बाघजतीन फास्ट पैसेंजर, खड़गपुर खुर्दा रोड फास्ट पैसेंजर जैसी ट्रेन एक मिनट के लिए स्टेशन पर रुका करती हैं। चौधरी ने बताया कि 1,208 घायल व्यक्तियों में से 709 को रेलवे अनुग्रह राशि मुहैया करा चुका है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited