Odisha Train Accident: ओडिशा में फिर हुआ रेल हादसा, मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतरे

Odisha Train Accident: अभी कुछ दिनों पहले ही ओडिशा के ​बालासोर में रेल दुर्घटना हुई थी। जिसमें कम से कम 291 यात्रियों की मौत हुई थी और 1,200 से अधिक घायल हुए थे।

odisha train accident w

ओडिशा में बेपटरी हुई मालगाड़ी

तस्वीर साभार : PTI
Odisha Train Accident: ओडिशा में लगातार ट्रेन हादसा देखने को मिल रहा है। शनिवार को भी मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतर गए। ओडिशा के रायगढ़ जिले में अंबाडोला के पास शनिवार को एक मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतर गए। रेलवे के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

किस रूट पर हुई घटना

मिली जानकारी के अनुसार इस घटना में किसी के हताहत होने की तत्काल कोई सूचना नहीं मिली है। रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि मालगाड़ी अंबाडोला से लांजीगढ़ में स्थित वेदांता लिमिटेड के एक संयंत्र की ओर जा रही थी, तभी चार डिब्बे पटरी से उतर गए।

रेलवे अधिकारी पहुंचे

उन्होंने कहा कि रेल सेवाएं प्रभावित नहीं हुईं क्योंकि दुर्घटना विशेष मार्ग पर हुई। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए रेलवे अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। बालासोर जिले में तीन ट्रेनों के दुर्घटनाग्रस्त होने के लगभग एक पखवाड़े बाद यह घटना हुई है।

बालासोर रेल हादसा

अभी कुछ दिनों पहले ही ओडिशा के बालासोर में रेल दुर्घटना हुई थी। जिसमें कम से कम 291 यात्रियों की मौत हुई थी और 1,200 से अधिक घायल हुए थे। इस घटना में तीन ट्रेनें दुर्घटनाग्रस्त हो गईं थीं। जिसमें दो एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी शामिल थी। दुर्घटना के बाद कई घंटों तक इस रूट पर लाइन बाधित रही थी। दो-तीन दिन तक लगातार बचाव कार्य चला था। दर्जनों लोगों को बचाया गया था। रेल मंत्री से लेकर पीएम मोदी तक घटनास्थल का दौरा किए थे और पीड़ितों से मुलाकात की थी। बालासोर हादसे के बाद से ओड़िशा में कई रेल हादसे हो चुके हैं। इससे पहले भी एक मालगाड़ी के डब्बे पटरी से उतर गए थे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited