Odisha Train Accident: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया अनुग्रह राशि का ऐलान और दिए उच्च-स्तरीय जांच के आदेश

Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर में बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी के बीच भीषण टक्कर हुई। इस हादसे में 230 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। करीब 900 लोग घायल हो गए। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान किया और साथ ही उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए।

Ashwini Vaishnav on Odisha Train Accident, Balasore train accident, Coromandel Express accident

Odisha Train Accident: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दिये जांच के आदेश

Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर में बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी के बीच शुक्रवार की शाम भीषण टक्कर हो गई। इस भयानक ट्रेन हादसे में अब तक 233 लोगों के मरने की सूचना है। जबकि करीब 900 लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस हादसे पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार को कहा कि शुक्रवार देर रात ओडिशा के बालासोर में कोरोमंडल एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। घटना पर एएनआई से बात करते हुए रेल मंत्री ने कहा कि दुर्घटना दुर्भाग्यपूर्ण थी और घटना की खबर उनके मंत्रालय तक पहुंचने के तुरंत बाद बचाव अभियान शुरू किया गया।
ये भी पढ़ें- Odisha Train Accident Live Updates

Odisha Train Accident: उच्च-स्तरीय जांच के आदेश जारी

रेल मंत्री ने कहा कि यात्री ट्रेन के डिब्बों के पटरी से उतरने की वजहों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए गए हैं। रेल मंत्री ने कहा कि यह पता लगाने के लिए मैंने एक उच्च-स्तरीय जांच का आदेश जारी किया है कि यह ट्रेन के पटरी से उतरने का कारण क्या है। इस दुखद दुर्घटना के मूल कारण को जानना महत्वपूर्ण है।

Odisha Train Accident: हादसे में मृतकों और घायलों के लिए अनुग्रह राशि का ऐलान

अश्विनी वैष्णव ने कहा कि हमने प्रत्येक मृतक के परिवार के सदस्यों को 10 लाख रुपए, गंभीर रूप से घायलों को 2-2 लाख रुपए और मामूली रूप से घायल यात्रियों को 50,000 रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

Odisha Train Accident: NDRF, ODRF की टीमें तैनात

वैष्णव ने आगे कहा कि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF), ओडिशा आपदा रैपिड एक्शन फोर्स (ODRF) और स्थानीय अधिकारियों के सैनिकों को भयानक पटरी से उतरने के दृश्य पर बचाव और राहत के लिए भेजा गया था।

Odisha Train Accident: पीड़ितों के परिवार के लिए विशेष बस और ट्रेन की व्यवस्था

रेल मंत्री ने कहा कि अधिकारी जल्द से जल्द घायलों को पास के अस्पतालों में ले जाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और पटरी से उतरने में हुई मौतों और चोटों की संख्या अभी भी निर्धारित की जा रही है। उन्होंने आगे बताया कि पटरी से उतरे पीड़ितों के परिवार के सदस्यों के लिए विशेष बस और ट्रेन सेवाओं की व्यवस्था की जा रही है। मंत्री ने कहा कि हम पहले ही शोक संतप्त रिश्तेदारों और परिवार के सदस्यों को उनके संपर्क प्राप्त करने के बाद मौत की खबर दे चुके हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited