उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां पूरी, जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री होंगे

Omar Abdullah Swearing in Ceremony: अधिकारियों के अनुसार, मुख्यमंत्री और उनके मंत्रियों को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा पूर्वाह्न 11:30 बजे पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, क्योंकि इस कार्यक्रम में कई अति विशिष्ट हस्तियां (वीवीआईपी) शामिल होंगी।

Omar Abdullah

उमर अब्दुल्ला।

Omar Abdullah Swearing in Ceremony: अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद जम्मू कश्मीर में पहली बार हुए विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस की जीत के बाद उमर अब्दुल्ला के केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के पहले मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने की तैयारियां पूरी हो गई हैं। अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एसकेआईसीसी) में मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिपरिषद के सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।
अधिकारियों के अनुसार, मुख्यमंत्री और उनके मंत्रियों को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा पूर्वाह्न 11:30 बजे पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। शपथ ग्रहण समारोह स्थल के आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया, सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, क्योंकि इस कार्यक्रम में कई अति विशिष्ट हस्तियां (वीवीआईपी) शामिल होंगी। हम कार्यक्रम का सुचारू संचालन सुनिश्चित करेंगे।

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे इंडिया गठबंधन के नेता
उमर अब्दुल्ला के शपथ समारोह में शामिल होने के लिए इंडिया गठबंधन के घटकों को निमंत्रण भेजा गया है। नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के कश्मीर प्रांतीय अध्यक्ष नासिर असलम वानी ने कहा कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि समारोह में कौन-कौन शामिल होंगे। उन्होंने कहा, वीवीआईपी मेहमानों द्वारा पुष्टि किए जाने के बाद आज शाम को स्थिति स्पष्ट होगी। बता दें, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सोमवार को नेकां के उपाध्यक्ष उमर को जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री पद पर शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया। उप राज्यपाल ने यह न्योता केंद्र शासित प्रदेश से केंद्र द्वारा राष्ट्रपति शासन हटाए जाने के एक दिन बाद दिया गया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

प्रांजुल श्रीवास्तव author

मैं इस वक्त टाइम्स नाउ नवभारत से जुड़ा हुआ हूं। पत्रकारिता के 8 वर्षों के तजुर्बे में मुझे और मेरी भाषाई समझ को गढ़ने और तराशने में कई वरिष्ठ पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited