Kamal Nath: कमलनाथ के बीजेपी में जाने की चर्चाओं पर दिग्विजय बोले- 'कांग्रेस नेतृत्व लगातार कर रहा चर्चा, मैं बराबर कमल नाथ के संपर्क में'

kamal nath possible to join bjp: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ के भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने की अटकलों के बीच उनके बेटे एवं सांसद नकुलनाथ ने सोशल मीडिया पर अपने परिचय से कांग्रेस हटा दिया है।

kamal nath and nakul nath may join bjp

यह पूछे जाने पर कि क्या कमल नाथ बीजेपी में शामिल होंगे, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कही ये बड़ी बात

मुख्य बातें
  1. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह कहते हैं, "...मैं लगातार कमल नाथ के संपर्क में हूं"
  2. ऐसा कहा जा रहा है कि कमलनाथ राज्यसभा नहीं भेजे जाने से नाखुश हैं
  3. बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच, कमलनाथ शनिवार दोपहर दिल्ली पहुंचे
Kamal Nath May Join BJP Latest Updates: बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच, कमलनाथ शनिवार दोपहर दिल्ली पहुंचे और कहा कि अगर ऐसी कोई बात होगी, तो वह पहले मीडिया को बताएंगे।पत्रकारों के साथ अपनी संक्षिप्त बातचीत में कमलनाथ ने मीडियाकर्मियों को उत्साहित नहीं होने को कहा।पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी के हाथों कांग्रेस की करारी हार के बाद छिंदवाड़ा सीट से मौजूदा विधायक कमलनाथ को मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख के पद से हटा दिया गया था।
यह पूछे जाने पर कि क्या कमल नाथ बीजेपी में शामिल होंगे, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह कहते हैं, "...मैं लगातार कमल नाथ के संपर्क में हूं, कांग्रेस नेतृत्व उनसे चर्चा कर रहा है। उनके जैसा व्यक्ति, जिसने कांग्रेस से शुरुआत की, जिसे हम सभी इंदिरा गांधी के तीसरे बेटे माने जाते हैं, उन्होंने हमेशा कांग्रेस का समर्थन किया और कांग्रेस पार्टी के स्तंभ रहे...
ऐसा कहा जा रहा है कि वह राज्यसभा नहीं भेजे जाने से नाखुश हैं और पिछले साल के अंत में हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी उनके विरोध में हैं।
नकुलनाथ के इस कदम ने पिछले कुछ दिनों से जारी उन कयासों को और हवा दी है कि वह अपने पिता के साथ भाजपा में शामिल हो सकते हैं।
सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर नकुलनाथ के परिचय में अब सिर्फ इतना लिखा है कि वह छिंदवाड़ा (मध्य प्रदेश) के सांसद हैं।नकुलनाथ, कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा से सांसद हैं। कमलनाथ पहले नौ बार इस लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।इस बीच, इंदौर में कमलनाथ के खास समर्थक और मध्यप्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने शनिवार को अपने सोशल मीडिया खातों से कांग्रेस का उल्लेख हटा दिया।
इस बारे में पूछे जाने पर वर्मा ने इंदौर में संवाददाताओं से कहा, 'मैंने अपने नेता कमलनाथ का अनुसरण करते हुए सोशल मीडिया पर अपने परिचय में बदलाव किया है, लेकिन कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ के भाजपा में जाने को लेकर फिलहाल कोई भी निर्णय नहीं हुआ है।'वर्मा ने अपने नये सोशल मीडिया परिचय में खुद को 'पूर्व काबीना मंत्री, पूर्व सांसद, मध्यप्रदेश' बताया है। उन्होंने सोशल मीडिया खातों पर अपनी नयी प्रोफाइल तस्वीर भी अपलोड की है जिस पर "जन गण मन" लिखा है।
उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि वह यह नहीं कह रहे कि इन दिनों कांग्रेस में कमलनाथ के साथ अपमानजनक बर्ताव हो रहा है, 'लेकिन कोई भी नेता मान, सम्मान और स्वाभिमान पर आंच आने के बाद ही अलग दिशा में अपने कदम ले जाता है।' वर्मा ने कहा कि उनके कदम भी उसी राह पर जाएंगे, जिस पर कमलनाथ चलेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited