Operation Sheeshmahal Part 6: देखिए CM आवास की वो तस्वीरें जो अबतक नहीं आई थी सामने, गाड़ी को लेकर भी बड़ा खुलासा

Operation Sheeshmahal Part 6: आज हम शीशमहल की वो तस्वीरें लेकर आए हैं, जिसे देखकर देश के हर आम आदमी को लगेगा कि शीशमहल के सामने तो फाइव स्टार, सेवन स्टार लक्ज़री होटल भी फेल हैं। आज पहली बार आपको वो टॉयलेट सीट दिखेगा जो 4-4 लाख में केजरीवाल के शीशमहल के वॉशरूम में लगाया गया है।

Operation Sheeshmahal Part 6: आज हमने ऑपरेशन शीशमहल के पार्ट-6 में जो नया खुलासा किया है। उसमें शीशमहल के अंदर की वो तस्वीरें हैं, जो अब तक सामने नहीं आई थीं। शीशमहल की कुछ तस्वीरें और वीडियो हम आपको सबसे पहले दिखा चुके हैं, लेकिन आज हम जो तस्वीरें दिखा रहे हैं, वो हमारी और आपकी कल्पना से भी बहुत ज्यादा भव्य शीशमहल की तस्वीरें हैं।
लक्ज़री होटल भी फेल
आज हम शीशमहल की वो तस्वीरें लेकर आए हैं, जिसे देखकर देश के हर आम आदमी को लगेगा कि शीशमहल के सामने तो फाइव स्टार, सेवन स्टार लक्ज़री होटल भी फेल हैं। आज पहली बार आपको वो टॉयलेट सीट दिखेगा जो 4-4 लाख में केजरीवाल के शीशमहल के वॉशरूम में लगाया गया है। अभी तक तो टॉयलेट सीट की चर्चा थी, आज आप शीशमहल के अलग अलग वॉशरूम की तस्वीरें देखिए, जिसे देख आप खुद कहेंगे कि ऐसे वॉशरूम तो फाइव स्टार होटल में भी नहीं होते।
क्या है इन तस्वीरों में
वीडियो में शीशमहल के वॉशरूम की पहली तस्वीर देखिए। इसमें आपको बड़ा वॉश बेसिन दिखेगा। ये हमारे आपके घरों में लगने वाला सामान्य वॉश बेसिन नहीं है। ये हाई एंड वॉश बेसिन है। वॉश बेसिन के ऊपर आपको डिजाइनर लाइटिंग दिख रही होगी। वॉल साइज का मिरर लगा हुआ है। पूरी तरह से ग्रैंड लुक आ रहा है।
आप वॉशरूम की दूसरी तस्वीर देखिए। वॉशरूम के अंदर जाते ही सबसे पहले नजर आएगी बड़े बड़े शीशों पर। ये डिजाइनर मिरर हैं। केजरीवाल के शीशमहल के वॉशरूम में आपको Bathing एरिया में रूफ पर हाईएंड शावर लगा हुआ दिखेगा। शावर के पानी का तापमान और पानी गिरने की स्पीड को कंट्रोल के लिए मॉड्यूलेटर भी लगे हुए हैं। इसी के साथ हैंड शावर भी लगा हुआ है। जिसे हाथ से पकड़ कर नहा सकते हैं। केजरीवाल के शीशमहल के वॉशरूम को 5 स्टार होटल की तरह बनाया गया है। एक तस्वीर देखिए, इस में अलग तरह का हैंगिंग लैंप लगा हुआ है। वॉशरूम में लगा फैन भी आपको दिख रहा होगा। बाथरूम तक में फॉल्स सीलिंग दी गई है। केजरीवाल के शीशमहल में इस तरह के कुल 15 वॉशरूम बने हैं। और सबमें में इसी तरह से शानदार फिटिंग और डिजाइनर सामान लगे हैं।
कमोड की कहानी
वीडियो में आपको आगे वो टॉयलेट सीट दिखेगा, जिसे पूरा देश देखना चाहता है। पूरा देश पूछ रहा था कि केजरीवाल के शीशमहल में जो 4-4 लाख के कमोड लगे हैं, वो कैसे दिखते होंगे? आज ये कमोड भी देख लीजिए। केजरीवाल के शीशमहल में जो कमोड लगा है, ये उसकी तस्वीर है। सूत्रों का दावा है कि यही वो कमोड है, जो पूरी तरह से ऑटोमैटिक है। इसके ऊपर का फ्लैप रिमोट से खुलता है। कमोड के पानी के तापमान को कंट्रोल किया जा सकता है। यानी सर्दी में गर्म पानी और गर्मी में ठंडा सामान्य पानी। इस कमोड में लगे जेट गन से पानी भी अपने आप निकलता है, जिसकी स्पीड को भी रिमोट से कंट्रोल किया जा सकता है। शीशमहल में इस तरह के दो कमोड लगे हुए हैं,. टेंडर के मुताबिक जिनकी कुल कीमत 8 लाख 55 हजा़र 744 रुपये है।
गाड़ी पर खुलासा
केजरीवाल 40 लाख की गाड़ी से चल रहे हैं। वैसे सीएम की गाड़ी के लिए 40 लाख रुपये कोई बड़ी बात नहीं है। लेकिन जब हम ये बात कहते हैं, तो हमें ये भी याद रखना चाहिए कि केजरीवाल वो सीएम हैं, जिनको देश ने उनकी वैगन-आर से जाना था, यानी वो कार जो कॉमनमैन की कार कही जाती है। लेकिन बात सिर्फ गाड़ी की नहीं है, बात वीआईपी कल्चर वाली सोच की है, जिसके खिलाफ एक वक्त अरविंद केजरीवाल लड़ाई लड़ते थे और कहते थे कि अब इस देश में आम आदमी का कल्चर चलेगा। लेकिन आप देखिए कि जिस गाड़ी से केजरीवाल चलते हैं, उसका नंबर क्या है? शीशमहल के सामने जो गाड़ी खड़ी है, उसे ध्यान से देखिए तो उसमें गाड़ी का नंबर भी दिख रहा है। ये नंबर है 0001। ये एक VIP नंबर है। गाड़ी के ऐसे नंबर आसानी से नहीं मिलते। इस तरह का नंबर लेने के लिए बोली लगती है। बहुत पैसे लगते हैं। 2022 की एक आरटीआई के मुताबिक 2014 से जून 2022 तक सीएम के लिए गाड़ियां खरीदने पर 1 करोड़ 43 लाख 35 हजार 135 रुपये खर्च हुए हैं। डिप्टी सीएम के लिए गाड़ियां खरीदने पर 44 लाख 29 हजार 515 रुपये खर्च हुए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited