No Confidence Motion: मोदी सरकार के खिलाफ लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पेश, 'INDIA' का बड़ा दांव

No Confidence Motion: विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A बुधवार को लोकसभा में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया। गौरतलब यह भी है कि कांग्रेस ने अपने सांसदों को तीन लाइन का व्हिप जारी कर बुधवार को लोकसभा में मौजूद रहने का निर्देश दिया है।

no confidence motion india

विपक्ष लाएगा मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव (फोटो- INC Twitter)

No Confidence Motion: कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने सरकार के खिलाफ लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है। मंगलवार को सूत्रों के हवाले से कहा गया था कि 'INDIA' मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला सकता है। विपक्ष की मांग है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मणिपुर के हालात पर लोकसभा को संबोधित करना चाहिए। इस प्रस्ताव पर उन पार्टियों की बैठक में चर्चा की गई जो भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) का हिस्सा हैं। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने एएनआई से कहा-"विपक्षी दल कल सरकार के खिलाफ लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे।"

कांग्रेस ने जारी किया व्हिप

विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A बुधवार को लोकसभा में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस पेश कर सकती हैं। गौरतलब यह भी है कि कांग्रेस ने अपने सांसदों को तीन लाइन का व्हिप जारी कर बुधवार को लोकसभा में मौजूद रहने का निर्देश दिया है। पार्टी के सभी सांसद कल सुबह 10:30 बजे कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) के कार्यालय में बैठक करेंगे।

खड़गे का पीएम मोदी पर हमला

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्विटर पर कहा कि इंडिया मणिपुर हिंसा पर केंद्र से जवाब मांगता है। उन्होंने लिखा है- "मणिपुर में 83 दिनों की बेरोकटोक हिंसा के लिए प्रधानमंत्री को संसद में एक व्यापक बयान देने की आवश्यकता है। भयावहता की कहानियां अब धीरे-धीरे सामने आ रही हैं।"

विपक्ष की रणनीति

यह निर्णय सुबह संसद में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के कक्ष में हुई गठबंधन नेताओं की बैठक के दौरान लिया गया। खड़गे राज्यसभा में विपक्ष के नेता हैं। चर्चा के दौरान महसूस किया गया कि चूंकि सरकार लोकसभा में मणिपुर मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बयान मांगने की विपक्ष की मांग पर ध्यान देने की संभावना नहीं है और अब निचले सदन में विरोध के बीच विधेयकों को पारित करने पर जोर दे सकती है, इसलिए सरकार पर दबाव बनाने के लिए यह कदम जरूरी है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited