नरेंद्र मोदी सरकार पर विपक्ष का हल्लाबोल, गौतम अडानी, महंगाई, आजाद आवाज पर घेरेबंदी

Opposition Party against Narendra Modi:नरेंद्र मोदी सरकार पर हल्लाबोल करते हुए विपक्षी दलों ने कहा कि आजाद आवाज को दबाया जा रहा है, जो सरकार के काम से सहमत ना हो उसे देशद्रोही घोषित कर दो। अपने लोगों के लिए एक नियम विपक्षी दलों के लिए दूसरे नियम को अमल में लाया जा रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जन खड़गे ने कहा कि सरकार तानाशाही पर उतर आई है। बता दें कि विपक्षी दलों ने संसद से लेकर विजय चौक तक तिरंगा यात्रा निकाला।

Mallikarjun Kharge, Narndra Modi, Sanjay Singh

मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष

Opposition Party against Narendra Modi: नरेंद्र मोदी सरकार लोकतंत्र के बारे में बहुत बातें करती है, लेकिन जो कहती है उसके मुताबिक चलती नहीं है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हजारों करोड़ का बजट सिर्फ 12 मिनट में बिना चर्चा के पास किया गया। Opposition पार्टी पर सदन नहीं चलने देने का आरोप लगाया। लेकिन सदन तो सत्तापक्ष ने नहीं चलने दिया। 52 साल के पॉलिटिकल कैरियर में ऐसा कभी नहीं देखा। हमने अडानी का मसला उठाया। सभी 18 पार्टियों ने ने ये पूछा की अडानी की संपत्ति ढाई साल में 12 लाख करोड़ कैसे हो गई।मोदी जी एक ही पूंजीपति को इतना बढ़ावा क्यों दे रहे है। रेल हो हवाई जहाज हो।गरीबों की सभी संपत्ति को LIC सारे पैसे उनको क्यों दिया।

जेपीसी में संख्या कम थी फिर भी सच आता सामने

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि राहुल जी ने भी यही सवाल पूछा। मोदी जी और अडानी जी कितने विदेश दौरे पर गए। आपके वजह से उनको क्या फायदा मिला। इसलिए हम JPC की मांग कर रहे थे। कमेटी में तो ज्यादा सदस्य सत्ता पक्ष के ही होते तब भी आप क्यों भाग रहे हैं।हमारे लोग JPC में कम होते, लेकिन अडानी मामले से जुड़े कागजात को जांचने का मौका मिलता।राहुल जी ने सवाल उठाया इसीलिए उनके विदेश के एक इंटरव्यू का हवाला देकर माफ़ी मांगने पर अड़े है।मुझे लगता है कि दाल में कुछ काला है। उनका अडानी से कुछ रिश्ता है, तभी तो वो जांच से डरते है।
प्रधानमंत्री सदन में आते नहीं है, विदेश में रहते हैं, चुनाव प्रचार में लगे रहते हैं।प्रधानमंत्री सिर्फ़ हरी झंडी दिखाने में व्यस्त हैं। खाली भाषण देते रहते हैं भाषण से पेट नहीं भरता, लोगों को राशन दो। राहुल गांधी को सूरत के कोर्ट के आदेश के बाद इतनी तेज़ी से सदस्यता ख़त्म कर दी। स्पीकर ने राहुल गांधी को तूफानी रफ्तार से disqualify कर दिया। नारायण भाई कचरिया अमरेली के MP तीन साल को कन्विक्ट किया पर कोई disqualify नहीं किया।एक सांसद को 3 साल की सजा और उनका तीन साल में भी सदस्यता रद्द नहीं हुई। और दूसरे को 24 घंटे में अयोग्य ठहरा दिया गया।

नरेंद्र मोदी तो सिर्फ अडानी के पीएम

वहीं आम आदमी पार्टी ने निशाना साधते हुए कहा कि वो देश के नहीं अड़ानी के प्रधानमंत्री हैं। संजय सिंह पीएम ने साबित किया कि वो इंडिया के पीएम नहीं अडानी के पीएम है । राहुल की सदस्यता रद्द हुई उसके पीछे मंशा साफ है । मोदी के खिलाफ बोलोगे चलेगा , सरकार के खिलाफ बोलोगे तो चलेगा लेकिन मालिक के खिलाफ बोलोगे तो नहीं चलेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रंजीता झा author

13 साल के राजनीतिक पत्रकारिता के अनुभव में मैंने राज्य की राजधानियों से लेकर देश की राजधानी तक सियासी हलचल को करीब से देखा है। प्लांट की गई बातें ख़बरे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited