पाकिस्तानी रेंजर्स ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, BSF का एक जवान घायल; बीएसएफ ने दिया मुंहतोड़ जवाब

Jammu and Kashmir: पाकिस्तान रेंजर्स ने बुधवार सुबह जम्मू-कश्मीर में जम्मू सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए बिना उकसावे के गोलीबारी की है। यह रिपोर्ट ऐसे समय में आई है जब एक दिन पहले ही बीएसएफ के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा था कि सीमा पर घुसपैठ रोधी उपाय किए गए हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आतंकवादी घुसपैठ न कर सकें और जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों में बाधा न डाल सकें।

Pakistani Rangers violated ceasefire

पाकिस्तान ने जम्मू सीमा पर संघर्ष विराम का किया उल्लंघन

Jammu and Kashmir: पाकिस्तान रेंजर्स ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर में जम्मू सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए बिना उकसावे के गोलीबारी की, जिसमें बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया। यह रिपोर्ट ऐसे समय में आई है जब एक दिन पहले ही बीएसएफ के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा था कि सीमा पर घुसपैठ रोधी उपाय किए गए हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आतंकवादी घुसपैठ न कर सकें और जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों में बाधा न डाल सकें।
बीएसएफ अधिकारी ने कहा कि सीमाएं पूरी तरह सुरक्षित हैं क्योंकि बीएसएफ ने पुलिस समेत सहयोगी एजेंसियों के साथ मिलकर घुसपैठ रोधी सभी आवश्यक कदम उठाए हैं। मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान ऐसी किसी भी गतिविधि (सीमा पार से आतंकवादियों की घुसपैठ) की अनुमति नहीं दी जाएगी।

जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में होने है मतदान

अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की, लेकिन पाकिस्तान की तरफ से हताहतों की तत्काल जानकारी नहीं है। सीमा सुरक्षा बल के एक प्रवक्ता ने बताया कि रात करीब 2.35 बजे अखनूर इलाके में सीमा पार से बिना उकसावे के गोलीबारी की घटना हुई, जिसका बीएसएफ ने मुंहतोड़ जवाब दिया। पाकिस्तानी गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया। उन्होंने बताया कि जवान हाई अलर्ट पर हैं और अंतरराष्ट्रीय सीमा तथा नियंत्रण रेखा पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं। भारत और पाकिस्तान द्वारा 25 फरवरी, 2021 को संघर्ष विराम समझौते को नवीनीकृत करने के बाद से दोनों देशों के बीच संघर्ष विराम उल्लंघन बहुत कम हुआ है। पिछले साल, रामगढ़ सेक्टर में पाकिस्तान रेंजर्स की गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया था, जो तीन साल से अधिक समय में भारतीय पक्ष की ओर से जान का पहला नुकसान था। नवीनतम संघर्ष विराम उल्लंघन 18 सितंबर को निर्धारित तीन चरणों वाले विधानसभा चुनावों के पहले चरण से कुछ दिन पहले हुआ है। चुनाव का दूसरा चरण 25 सितंबर को होगा और उसके बाद तीसरा चरण 1 अक्टूबर को होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited