PM Modi Parliament Speech: संसद में पीएम मोदी ने विपक्ष की उधेड़ दी बखिया, मोदी-मोदी के नारों से गूंजा सदन

PM Modi Parliament Speech: अपने संबोधन की शुरुआत में पीएम मोदी ने 75वां गणतंत्र दिवस, नई संसद, सेनगोल का जिक्र किया। पीएम मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति ने भारत के उज्ज्वल भविष्य को ध्यान में रखते हुए चार मजबूत स्तंभों- नारीशक्ति, युवा शक्ति, गरीब और किसानों की चर्चा की।

pm modi lok sabha speech

लोकसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी

PM Modi Parliament Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में सोमवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दिया। पीएम मोदी ने इस दौरान विपक्ष की बखिया उधेड़ते हुए अपनी सरकार की उपलब्धियों को सिलसिलेवार तरीके से सदन के समक्ष रखा। इस दौरान लोकसभा में मोदी-मोदी के नारे भी लगते रहे।

पीएम मोदी ने कांग्रेस-राहुल को घेरा

अपने संबोधन की शुरुआत में पीएम मोदी ने 75वां गणतंत्र दिवस, नई संसद, सेनगोल का जिक्र किया। पीएम मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति ने भारत के उज्ज्वल भविष्य को ध्यान में रखते हुए चार मजबूत स्तंभों- नारीशक्ति, युवा शक्ति, गरीब और किसानों की चर्चा की। इसके बाद पीएम मोदी ने विपक्ष पर एक के बाद एक हमले किए। पीएम मोदी ने परिवारवाद के लिए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी इशारों ही इशारों में राहुल गांधी पर भी निशाना साध गए। पीएम मोदी ने कहा कि एक ही प्रोडक्ट को लॉन्च करने की कोशिश कांग्रेस बार-बार कर रही है। पीएम मोदी ने कहा- "हालत देखिये खरगे इस सदन से उस सदन शिफ्ट हो गए और गुलाम नबी तो पार्टी से ही शिफ्ट कर गए. कांग्रेस की दुकान पर ताला लगने की नौबत आ गई है।"

'अगले चुनाव तक दर्शक दीर्घा में होगा विपक्ष'

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस को कैंसिल करने की आदत हो गई है। नई संसद से लेकर मेक इन इंडिया तक को वो लोग नकारते रहे हैं। यह मोदी की उपलब्धि नहीं देश की उपलब्धि है। पीएम मोदी ने कहा- "जनता-जनार्दन तो ईश्वर का रूप होती है और आपलोग (विपक्ष) जिस तरह से इन दिनों मेहनत कर रहे हैं, मैं पक्का मानता हूं कि ईश्वर रूपी जनता-जनार्दन आपको पक्का आशीर्वाद देगी और आप अगले चुनाव में दर्शक दीर्घा में जरूर दिखेंगे।"

'ये मोदी की गारंटी है'

पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान भारत की मजबूत अर्थव्यवस्था का जिक्र करते हुए कहा कि भारत जल्द ही मेरे तीसरे कार्यकाल में तीसरी आर्थिक महाशक्ति बन जाएगा। पीएम मोदी ने कहा- "शासन के 10 साल के अनुभव के आधार पर, आज की मजबूत अर्थव्यवस्था और जिस तेज गति से भारत आगे बढ़ रहा है, उसे देखते हुए मैं विश्वास से कह सकता हूं कि हमारे तीसरे कार्यकाल में भारत तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बन जाएगा। यह मोदी की गारंटी है।"

मोदी ने बताई परिवारवाद की परिभाषा

पीएम मोदी ने परिवारवाद को लेकर कहा कि अगर किसी परिवार में अपने बलबूते पर, जनसमर्थन से, एक से अधिक लोग राजनीतिक क्षेत्र में प्रगति करते हैं तो उसे हमने परिवारवाद नहीं कहा। हम परिवारवाद उसे कहते हैं जब परिवार पार्टी चलाता है, परिवार के लोगों को प्राथमिकता देता है, सारे निर्णय परिवार के लोग करते हैं, वो परिवारवाद है।

मोदी सरकार की उपलब्धियां

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि हमने गरीबों के लिए 4 करोड़ घर बनाए। शहरी गरीबों के लिए हमने 80 लाख पक्के घर बनाए।अगर ये कांग्रेस की गति से बनते तो...इस काम को करने में 100 साल लग जाते। तब तक पांच पीढ़ियां बीत चुकी होंगी। हमने 17 करोड़ से अधिक गैस कनेक्शन दिए हैं, अगर कांग्रेस की रफ्तार से चलते तो इस काम को करने में और 60 साल लग जाते हैं। तीन पीढ़ियां धुएं में खाना बनाने-बनाते गुजर जाती। हमने अपने पहले कार्यकाल में यूपीए के समय के जो गड्ढे थे, उस गड्ढे को भरने काफी समय और शक्ति लगाई। हमने अपने दूसरे कार्यकाल में नए भारत की नींव रखी और तीसरे कार्यकाल में हम विकसित भारत के निर्माण को नई गति देंगे।

पीएम मोदी का वादा

पीएम मोदी ने कहा कि हमारा तीसरा कार्यकाल बहुत बड़े फैसलों का होगा। मैंने लाल किले से कहा था और राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के समय भी दोहराया था कि देश को अगले हजार वर्षों तक समृद्ध और सिद्धि के शिखर पर देखना चाहता हूं। तीसरा कार्यकाल अगले 100 वर्षों के लिए एक मजबूत नींव रखने का कार्यकाल होगा। पीएम मोदी ने कहा- "अब हमारी सरकार का तीसरा कार्यकाल भी बहुत दूर नहीं है। ज्यादा से ज्यादा 100-125 दिन बाकी हैं और पूरा देश कह रहा है... अबकी बार 400 पार। 2024 के लोकसभा चुनाव में NDA को तो 400 पार सीटें मिलेंगी ही... लेकिन देश, भाजपा को 370 सीटें अवश्य देगा।"

विपक्षी गठबंधन पर हमला

पीएम मोदी ने इंडिया गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ दिन पहले भानुमति का कुनबा जोड़ा और फिर ‘एकला चलो रे’ करने लगे। पीएम ने आगे कहा कि ‘अलायंस एलाइनमेंट’ बिगड़ गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited