अमृत काल के बीच बुलाया गया संसद का विशेष सत्रः नई संसद में होंगी पांच बैठकें, अधीर ने पूछा- ऐसी क्या इमरजेंसी है?

Parliament Session: संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि अमृत काल के बीच आयोजित होने वाले इस विशेष सत्र के दौरान संसद में सार्थक चर्चा को लेकर आशान्वित हैं।

parliament

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ ब्यूरो
Parliament Session: ‘संसद का विशेष सत्र’ 18 से 22 सितंबर, 2023 को बुलाया गया है। अमृत काल के बीच नए संसद भवन में होने वाले इस सेशन में पांच बैठकें होंगी। बृहस्पतिवार (31 अगस्त, 2023) को यह जानकारी संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने दी।
उन्होंने सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘संसद का विशेष सत्र (17वीं लोकसभा का 13वां सत्र और राज्यसभा का 261वां सत्र) 18 से 22 सितंबर को बुलाया गया है ।’’
वैसे, संसद के इस विशेष सत्र के एजेंडे के बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया। पर यह सत्र नौ और 10 सितंबर को राष्ट्रीय राजधनी में जी-20 शिखर बैठक के कुछ दिनों बाद आयोजित होगा, जिसमें पांच बैठकें होंगी।
संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि अमृत काल के बीच आयोजित होने वाले इस विशेष सत्र के दौरान संसद में सार्थक चर्चा को लेकर आशान्वित हैं। इस बीच, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया गया कि इस सेशन को दौरान 10 बिल पेश किए जा सकते हैं।
दो अहम विधेयक के साथ जो छोटे-छोटे बिल पिछले सत्र (मॉनसून सेशन) में रह गए थे, उन्हें इस बार पेश किया जाएगा। वहीं, कांग्रेस के प्रवक्ता अधीर रंजन चौधरी ने स्पेशल सत्र बुलाने को लेकर सवाल उठाया है। उन्होंने दो टूक पूछा है- अब ऐसी क्या इमरजेंसी है, जो कि अचानक विशेष सत्र बुलाना पड़ गया?
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक गुप्ता author

छोटे शहर से, पर सपने बड़े-बड़े. किस्सागो ऐसे जो कहने-बताने और सुनाने को बेताब. कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में पारंगत और "मीडिया की मंडी" ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited